×

IND VS ENG Edgbaston में बेहद शर्मनाक रहा है प्रदर्शन, Team India की फिर बढ़ेगी टेंशन

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।भारत और  इंग्लैंड के बीच पिछली  टेस्ट सीरीज का  बचा हुआ आखिरी टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच  मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा।इस मैदान पर   भारत का रिकॉर्ड खराब है ।एजबेस्टन   स्टेडियम पर भारत का पिछले  रिकॉर्ड अच्छा नहीं है ।टीम इंडिया को इस मैदान पर  कभी किसी टेस्ट मैच में जीत नहीं मिली है।

IND VS ENG  कोच Rahul Dravid ने आखिर ऐसा क्यों कहा जरूरी नहीं कि Virat शतक ठोके 

एजबेस्टन में भारत ने कुल  7 मैच खेले हैं जिसमें  6 बार टीम इंडिया  को हार  करना पड़ा  है ।वहीं एक टेस्ट  बेनतीजा रहा ।  अगर भारत 1 जुलाई  से शुरु  हो रहे टेस्ट में  जीत दर्ज करती है तो   ये स्टेडियम में टीम की पहली जीत होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच अब होना है ।

World Test Championship के फाइनल में पहुंचने के लिए अब Team India को करना होगा ये काम 

 

 बता दें कि पिछले साल भारत ने जब इंग्लैंड को दौरा किया था  तब कोरोना के चलते आखिरी टेस्ट  मैच नहीं हो सका था । इसलिए  सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच को रिशेड्यूल किया गया है।भारतीय टीम  टेस्ट मैचों की सीरीज  में 2-1 से आगे है।

जानिए क्यों और किसने Rajat Patidar की तुलना की सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से
 

टीम इंडिया के पास 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है।बता दें कि इंग्लैंड के  खिलाफ टेस्ट मैच से पहले  भारतीय टीम को  बड़ा झटका  लगा और    टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा   कोरोना पॉजिटिव  पा गए ।रोहित शर्मा अब तक   कोविड से उबर नहीं पाए हैं ।यही नहीं उनके आखिरी टेस्ट मैच में भी खेलने पर संशय के बादल हैं। रोहित शर्मा अगर नहीं  खेलते  हैं तो   आखिरी टेस्ट मैच के तहत जसप्रीत बुमराह के कंधों पर टीम इंडिया की कमान  रहने वाली है।