×

IND VS AUS रनमशीन Virat Kohli से बुरी तरह भय खाता है ऑस्ट्रेलिया, ये आंकड़े हैं सबूत
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 सीरीज खेली जानी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम विराट कोहली से भय खाती है क्योंकि उनके कंगारू टीम के खिलाफ आंकड़े खतरनाक हैं। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 718 रन बनाए हैं। 

विराट कोहली टी 20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 पारियां खेले हैं, इस दौरान उन्होंने सात  अर्धशतक जड़े हैं, वहीं उनका हाई  स्कोर 90 रन रहा है। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए अच्छा औसत और स्ट्राइक रेट है।विराट का औसत 59.83 का है, जबकि स्ट्राइक रेट 146.83 का रहा है।विराट कोहली ने पिछला टी 20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 दिसंबर 2022 को सिडनी में खेला था। उस मुकाबले में विराट कोहली ने 85 रनों की पारी खेली थी। विराट कोहली ने अब तक बल्ले से दमदार प्रदर्शन करके दिखाया है, वो भी हाल ही के समय में।

ऐसे में माना जा रहा है कि विराट कोहली अपनी लय जारी रखते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर बल्ले से घातक प्रदर्शन करते हुए नजर आ सकते हैं। टी20 विश्व कप से पहले भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज काफी अहम रहने वाली है बता दें कि टी20 कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होना है।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी विश्वकप तैयारियों को पुख्ता करना चाहेगी।विराट कोहली के पास भी मौका है कि वो टी20 विश्वकप से पहले अपनी जबरदस्त फॉर्म को और मजबूत कर लें, जिससे भारत को वह काफी फायदा पहुंचा सके।