×

IND vs AUS पहला टी20 मैच आज, टीम इंडिया की प्लेइंग XI में चौंकाने वाले बदलाव होना तय
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। एशिया कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद  भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज खेलने जा रही है । टी 20 सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित शर्मा चौंकाने वाले बदलाव के साथ उतर सकते हैं ।

PAK vs ENG 1st T20I इंग्लैंड के खिलाफ खास जर्सी पहनकर उतरेगा पाकिस्तान, जानिए आखिर क्या है वजह


टी 20  विश्व कप 2022 से पहले भारत को अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन  तैयार करनी है और  ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ सीरीज प्रयोग करने के लिए अहम रहेगी। भारत की मौजूदा प्लेइंग इलेवन में टॉप ऑर्डर के तहत रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं।

South Africa T20 League के ऑक्शन में छाई ये भारतीय मिस्ट्री गर्ल, देखें Photos यहां 

हार्दिक पांड्या एक हिटर बल्लेबाज के रूप में टीम के साथ हैं  प्लेइंग  इलेवन में सबसे बड़ा सवाल विकेटकी पर बल्लेबाज चुनने को लेकर है क्योंकि  ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दो विकल्प टीम के पास  हैं।  लेकिन किसे मौका दिया  जाए  यह सवाल बना हुआ है ।

AUS के खिलाफ क्या T20I सीरीज में Virat Kohli करेंगे गेंदबाजी, जानिए क्यों उठा ये सवाल 

हाल ही में एशिया कप के दौरान शुरुआती मैच के तहत दिनेश कार्तिक  को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना गया, लेकिन रविंद्र  जडेजा को चोट के चलते  बाहर होने के बाद  बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत  पड़ी और  ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना पड़ा। भारत की प्लेइंग इलेवन में  अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा में से किसी एक को चुनने का फैसला भी कप्तान को लेना होगा।अक्षर पटेल जडेजा की जगह टीम में शामिल हुए हैं । गेंदबाजों के रूप में टीम के पासकाफी  विकल्प हैं । स्पिनर के तौर पर  युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल अपनी जगह बनाते हैं  

भारत की संभावित प्लेइंग XI -रोहित शर्मा (C), केएल राहुल, विराट कोहली,  सूर्यकुमार यादव,  ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक(WK), हार्दिक पांड्या,  अक्षर पटेल,  युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार , हर्षल पटेल