×

IND vs AUS  मोहाली में खेला जाएगा पहला टी 20 मैच, जानिए कैसा हो सकता है भारत का प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी 20 सीरीज 20सितंबर से शुरु होगी और पहला मैच मोहाली के पीएस आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले सवाल है कि भारत का प्लेइंग इलेवन कैसा होगा।

AUS के खिलाफ T20I क्रिकेट में अब तक ये कारनामा नहीं कर पाए Rohit Sharma, जानकर चौंक जाएंगे आप

टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे। केएल राहुल पर शानदार प्रदर्शन करने का दबाव रहने वाला है। केएल ने हाल ही में इंजरी के बाद वापसी की ,लेकिन अब तक लय हासिल नहीं की है। प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को ही मौका दिया जाएगा।

IND vs AUS मोहाली के मैदान पर Virat Kohli बल्ले से मचाते हैं तबाही, रिकॉर्ड्स देखकर चौंक जाएंगे

दिनेश कार्तिक को टी 20 विश्व कप से पहले ज्यादा मौके दिए जाने की योजना भारतीय टीम की रहने वाली है। रविंद्र जडेजा चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर हैं । उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। पहले टी 20 मैच की प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल को भी मौका मिल सकता है ।

T20 World Cup 2022 में Team India के लिए बड़ा हथियार बनेगा ये घातक गेंदबाज, कप्तान Rohit Sharma ने भी जमकर की तारीफ

तेज गेंदबाजों के  रूप में हर्षल पटेल , भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को मिल सकता है। वहीं स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है।टी 20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के पास प्रयोग करने  के मौके भी रहने वाले हैं।हालांकि विराट कोहली को बतौर ओपनर नहीं खिलाया जाएगा। एशिया कप में बतौर शतक जड़ने के बाद कई दिग्गजों ने यहां सुझाव दिया था कि विराट कोहली को टी 20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए ओपिन करना चाहिए।

पहले टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.