×

IND vs AUS टीम इंडिया में Dinesh Karthik के साथ हो रहा खिलवाड़, जानिए क्यों खड़ा हुआ सवाल

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। धाकड़ खिलाडी़ दिनेश कार्तिक के साथ क्या टीम इंडिया में खिलवाड़ हो रहा है ? यह सवाल उठ रहा है। दिनेश कार्तिक को लेकर खड़े हो रहे इन सवालों  की कई वजह हैं । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी 20 मैच में दिनेश कार्तिक को  अक्षर पटेल के बाद बल्लेबाजी करने भेजा । कप्तान रोहित का यह फैसला दिग्गजों को भी रास नहीं आया है। अक्षर पटेल के बाद दिनेश कार्तिक को मौका दिया जाना यह साबित करता है  कि उन्हें बतौर बल्लेबाज अक्षर पटेल से कम आंका गया है।

IND vs AUS कप्तान रोहित लेंगे बड़ा फैसला, दूसरे टी 20 की प्लेइंग इलेवन में इस स्पिनर की होगी टीम में एंट्री
 


हालांकि तर्क यह दिया जाता है कि दिनेश कार्तिक को बतौर फीनिशर  भारतीय टीम में जगह दी गई है और उन्हें आखिरी के 5 ओवरों में बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त माना जाता है। पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी और यहां कार्तिक की  भूमिका अलग होनी थी। दिनेश कार्तिक के बल्लेबाजी क्रम कोलेकर  ही रही गड़बड़ी से  भारतीय क्रिकेट के दिग्गज अजीत अगरकर  भी सहमत नहीं हैं।

IND vs AUS 2nd T20 टीम इंडिया की तैयारियों को लगा झटका, इस कारण अभ्यास सत्र करना पड़ा रद्द
 

उन्होंने कहा है कि ये दिनेश कार्तिक के साथ हो  रही अजीब स्थितिहै ।वे पहले बल्लेबाजी करने की पूरी  काबिलियत  रखते हैं,  उन्हें 16 वें ओवर  तक इंतेजार करने की जरूरत नहीं हैं। अजीत अगरकर ने आगे यह भी कहा कि   उन्हें(कार्तिक) ऋषभ पंत  को  बाहर रखकर टीम में जगह दी गई है  और आप  उन्हें  अक्षर के बाद बैटिंग के लिए  मैदान में उतार रहे हैं  ये उनके साथ दो बार हो चुका है ।

IND vs SA के बीच होने वाले  पहले टी20 मैच पर मंडराया रद्द होने का खतरा, जानिए आखिर क्या है वजह

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी उनसे पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा  गया था। दिनेश कार्तिक    एक बेतहरीन  विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और वह  बड़ी पारी खेलने का दम भी रखते हैं।