×

IND VS WI वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 साल से कायम है ये रिकॉर्ड, क्या जलवा बरकरार रख पाएगी टीम इंडिया

 

क्रिकेट न्यूूज़ डेस्क। भारतीय टीम शिखर धवन की अगुवाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज  में खेलने वाली है । टीम इंडिया का विंडीज के खिलाफ 16 साल से रिकॉर्ड कायम है।भारतीय टीम इस रिकॉर्ड को   बरकरार रखना चाहेगी। टीम इंडिया ने पिछले  16 साल से वेस्टइंडीज की धरती पर  वनडे सीरीज नहीं गवाई  है। वेस्टइंडीज ने     साल  2006 में भारत के  खिलाफ अपने घर में  4-1 से  सीरीज जीती थी ।

West Indies vs India 1st ODI  कितने बजे से शुरु होगा वनडे मैच,  जानिए कहां देख पाएंगे लाइव

उसके बाद से  टीम इंडिया ने  चार बार वेस्टइंडीज का दौरा किया है और हर बार जीत मिली है ।शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया  अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी। भारत और  वेस्टइंडीज के बीच अभी  तक  136 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत को  67 में जीत मिली है, वहीं टीम को  63  मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

IND vs WI मुकाबले से पहले Ravindra Jadeja की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट

वेस्टइंडीज अपने घर में भारत के खिलाफ पिछले पांच साल से एक भी  मैच नहीं जीत पाया है । साल  2017 में नॉर्थ साउंड के मैदान पर वेस्टइंडीज   ने भारत को 11 रन  से हराया था। वेस्टइंडीज के  खिलाफ वनडे सीरीज से कई   स्टार प्लेयर्स  को आराम  दिया गया है।

IND VS WI Team India को बस करना होगा ये काम, पाकिस्तान का रिकॉर्ड हो जाएगा ध्वस्त

ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा। वहीं मध्यमक्रम   के बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे ।टीम इंडिया के पास    कई मैच विनर प्लेयर्स हैं जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं ये   खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं । गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई  मोहम्मद सिराज करते हुए नजर आ सकते हैं।भारतीय टीम का रिकॉर्ड भले ही अच्छा हो,  लेकिन वेस्टइंडीज  दौरे पर टीम  इंडिया  के सामने चुनौतियां भी होंगी।