×

IND VS NZ वॉशिंगटन सुंदर ने इस मामले में सहवाग, रैना और युवराज को छोड़ा पीछे, तोड़े अहम रिकॉर्ड्स
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत के घातक ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने बल्ले से  जलवा दिखाया।वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंदों पर नाबाद 37 रनों की अहम पारी खेली।इस दौरान उन्होने कुछ अहम रिकॉर्ड्स तोड़ डाले ।भारत से बाहर वनडे में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाने के मामले में वॉशिगंटन सुंदर ने विनय कुमार , वीरेंद्र सहवाग , युवराज सिंह और सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है।

IND vs NZ शिखर धवन ने खास मुकाम किया हासिल, दिग्गजों के इस खास क्लब में मारी एंट्री
 

वॉशिंगटन ने इस मुकाबले में 231.25 के स्ट्राइक रेट से  37 रन बनाए हैं ।कीवी धरती पर भारत की ओर से सबसे तेज 30 प्लस का स्कोर बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी वॉशिंगटन सुंदर बन गए हैं । उन्होंने कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

IND vs NZ श्रेयस अय्यर ने खेली यादगार पारी, न्यूजीलैंड की धरती पर रचा इतिहास
 

भारत से बाहर सबसे ज्यादा  की स्ट्राइक रेट से रन (कम से कम 25) बनाने वाले भारतीयों की बात करें तो इस मामले में सुंदर के बाद विनय कुमार हैं, जिन्होंने 2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 225 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। 2005 में  श्रीलंका के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग ने 218.18 के स्ट्राइक रेट से ।

IND VS NZ टिम साऊदी ने रचा इतिहास, हासिल की बड़ी उपलब्धि
 

युवराज सिंह ने 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ 215.62 के स्ट्राइर रेट से , वहीं सुरेश रैना  ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 211.11 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं न्यूजीलैंड की धरती पर भारत की ओर से सबसे तेज  30 प्लस स्कोर बनाने वाले क्रिकेटरों की बात  करें तो  सुंदर  231.25 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर टॉप पर हैं।वहीं सुरेश रैना 211.11 के स्ट्राइक रेट के साथ दूसरे नंबर पर  है। कपिल देव  206.25के स्ट्राइक रेट  से  रन बनाकर तीसरे नंबर पर हैं।