×

IND VS NZ टिम साऊदी ने रचा इतिहास, हासिल की बड़ी उपलब्धि

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम सऊदी ने घातक प्रदर्शन किया।उन्होंने मुकाबले में तीन विकेट चटकाए और साथ ही एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली।टिम सऊदी ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपने करियर के 200 विकेट पूरे कर लिए। वह अब वनडे में 200, टी 20  में 100 और टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

IND vs NZ ताबड़तोड़ पारी खेलकर सोशल मीडिया पर छाए शिखर धवन और शुभमन गिल, फैंस ने जमकर की तारीफ
 

टिम साऊदी ने टी 20 में 134 विकेट अब तक लिए हैं,जबकि टेस्ट में वह 347 विकेट चटका चुके हैं।टिम सऊदी न्यूजीलैंड के लिए 149 वनडे में अब तक खेल चुके हैं और इन मैचों में ही उन्होंने 200 बैट्समैन को पवेलियन की राह दिखाई है।बता दें कि टिम सऊदी न्यूजीलैंड के सबसे भरोसेमंद गेंदबाजों में से एक हैं ।

IND VS NZ 1st ODI ऋषभ पंत फिर हुए फेल, टीम इंडिया से बाहर होने का मंडराया खतरा
 

उन्होंने कई दफा टीम के लिए अपनी अहमियत साबित की है ।भारत के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए टी 20 सीरीज के दूसरे मैच में इंडिया के खिलाफ हैट्रिक लेने का कारनामा उन्होंने किया था ।भारत और न्यूजीलैंड के पहले वनडे की बात करें तो भारत ने श्रेयस अय्यर , शिखर धवन और शुभमन गिल के अर्धशतक के दम पर 50 ओवर में 7 विकेट पर 306 रन बनाए।

श्रेयस अय्यर ने 76 गेंदों में 80रनों की , धवन ने 77 गेंदों में 72 और शुभमन गिल ने 65 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए टिम सऊदी के अलावा लॉकी फर्ग्यूसन ने  भी  3 विकेट लिए। टिम सऊदी और लॉकी फर्ग्यूसन शानदार गेंदबाजी नहीं करते तो भारत मुकाबले में और बड़ स्कोर बना सकता था।

IND vs NZ 1st ODI शुभमन गिल ने जड़ा ऐसा जबरदस्त शॉट,  कीवी गेंदबाज भी हुआ हैरान, देखें VIDEO