×

IND VS NZ: इंदौर में खेला जाएगा आखिरी वनडे, जानिए अब तक कैसा रहा है टीम इंडिया का यहां रिकॉर्ड

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड तीसरे वनडे मैच के तहत मंगलवार को आमने -सामने होंगे। दोनों टीमों के बीच मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 के अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है।न्यूजीलैंड के ऊपर अपनी लाज बचाने की जिम्मेदारी है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार है।

IND vs NZ: तीसरे और आखिरी वनडे में कप्तान Rohit Sharma करेंगे बडे़े बदलाव, ऐसा होगा प्लेइंग XI

ऐसे में न्यूजीलैंड के ऊपर हार का दबाव रहने वाला है।टीम ने यहां खेले गए अब तक वनडे मैचों में अजेय  रही  है । भारत ने यहां 5  वनडे मैच खेले हैं और सभी  में जीत दर्ज  की। इंदौर में पहला वनडे मैच 15 अप्रैल 2006  को खेला गया था। तब टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था।

IND vs NZ: होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा तीसरा वनडे, जानिए कैसा रहने वाला पिच और मौसम का हाल

इसके बाद भारतीय टीम अगले चार मैचों में लगातार जीत दर्ज करने में सफल रही।भारत इस मैदान पर अब तक इंग्लैंड को दो बार जबकि वेस्टइंडीज, आउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को एक-एक बार हरा चुका है।न्यूजीलैंड की टीम पहली बार वनडे मैच इंदौर  में खेलेगी।

NZ के खिलाफ धमाकेदार जीत से खुश हुए Rohit Sharma, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

 गौरतलब हो कि भारत  ने दूसरे  वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करके  सातवीं बार वनडे सीरीज जीतने का कारनामा किया। बता दें कि टीम इंडिया इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रही है और वह लगातार मैच और वनडे सीरीज जीतने का काम कर रही है । माना जा रहा है कि आखिरी वनडे  मैच केतहत भी भारती टीम अपनी लय  कायम रखना चाहेगी।आखिरी वनडे के तहत  भी भारत और  न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक  भिड़ंत देखने को मिल सकती है।