×

IND VS NZ Highlights: दूसरे वनडे मैच में भारत की 8 विकेट से धमाकेदार जीत, सीरीज पर किया कब्जा

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। दूसरे वनडे मुकाबले के तहत शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत हुई ।रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के तहत टीम इंडिया ने 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की।जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

 कप्तान Rohit Sharma भूलने के मामले में सबसे आगे, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे ODI में कर दिया कांड

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम भारत की  घातक गेंदबाजी के आगे 108 रनों पर जाकर ढेर  हो  गई। न्यूजीलैंड के लिए  ग्लेन फिलिप्स  ने 52 गेंदों 5चौके और माइकल ब्रेसवेल ने 30 गेंदों में 22रनों की पारी खेली ।इस दौरान उन्होंने 4चौके लगाए। मिचेल सेंटनर ने 39 गेंदों में 3 चौके की मदद से 27 रनों की पारी खेली।मुकाबले भारत के लिए  तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स ने  घातक प्रदर्शन किया।

IND vs NZ, 2nd ODI Live: भारतीय गेंदबाजों का आया तूफान, न्यूजीलैंड की टीम 108 रनों पर ढेर

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी करते  6 ओवर में18 रन देकर तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या ने 6 ओवर में16 रन देकर दो विकेट चटकाए।वहीं वाशिंगटन सुंदर ने7 रन देकर दो विकेट लिए।इसके अलावा  मोहम्मद  सिराज, शार्दुल ठाकुर और  कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट  लिए।वहीं इसके  जवाब में उतरी भारतीय टीम 20.1 ओवर 2 विकेट खोते हुए  111 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।

IND vs NZ: दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने सस्ते में गंवाए 5 विकेट, शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम 

टीम  इंडिया के लिए  रोहित शर्मा  ने 50 गेंदों  में 7 चौके और दो छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली। शुभमन  गिल ने 53 गेंदों में6 चौके की मदद से नाबाद 40 रनोंकी पारी खेली।वहीं विराट कोहली ने 9 गेंदों में दो छक्के की मदद से 11रनों की पारी खेली।ईशान किशन ने 9 गेंदों में दो चौके की मदद से नाबाद 8रन की पारी खेली।भारत ने लगातार तीसरी वनडे सीरीज जीतने का काम किया है।