×

IND VS NZ 1st T20 Highlights: न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से दी मात, सुंदर की तूफानी पारी बेकार

 


क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को पहला टी20 मैच खेला गया। रांची में खेले गए इस मुकाबले के तहत टीम इंडिया को 21 रन से रोमांचक हार का सामना करना पड़ा ।न्यूजीलैंड ने जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

IND vs NZ : टीम इंडिया का सबसे बड़ा मुजरिम बना ये खिलाड़ी, अगले मैच से पत्ता कटना तय

 न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए डेरिल मिशेल और डेविड कॉनवे के अर्धशतकों के दम पर निर्धारित 20 में छह विकेट पर 176 रन बनाए।डेरिल मिशेल ने 30 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्के की सहायता से नाबाद 59 रनों की पारी खेली।डेवोन कॉनवे ने  35 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की दम पर 52 रनों की पारी खेली। वहीं  फिन एलेन ने 35 और ग्लेन फिलिप्स ने 17 रन बनाए। दूसरी ओर टीम इंडिया के लिए वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट चटकाए। 

Team India में लंबे वक्त बाद वापसी पर Prithvi Shaw ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

वहीं अर्शदीप सिंह , शिवम मावी और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर 9 विकेट पर 155 रन बना सकी। वाशिंगटन सुंदर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम की जीत के लिए संघर्ष किया , लेकिन सफलता नहीं मिली।भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 28 गेंदों में 50 रन‌ बनाए, इस दौरान 5 चौके और तीन छक्के जड़े। 

IND vs NZ: कप्तान हार्दिक पांड्या ने लिया बड़ा फैसला, इस फ्लॉप खिलाड़ी को टीम से किया बाहर

सूर्यकुमार यादव ने 20 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 20 गेंदों में 21 रन बनाए। शुभमन गिल 7 और ईशान किशन 4 रन बना सके। राहुल त्रिपाठी खाता नहीं खोल सके  । दीपक हुड्डा 10 रन‌ बना सके। न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर‌ और लॉकी फर्ग्यूसन को 2-2 विकेट मिले।जैकब डफी और ईश सोढी के खाते में एक-एक विकेट आया।