×

IND VS IRE आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारत ने किया टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी बना कप्तान
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टीम इंडिया फिलहाल  घरेलू धरती पर  पांच टी 20 मैचों की सीरीज  खेल रही है। इसके बाद   भारतीय टीम  को आयरलैंड दौरे पर  जाना है जहां  दो टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज  के लिए भारत  ने टीम का ऐलान कर दिया है ।  आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए   टीम इंडिया की कमान    हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है ।

Hardik Pandya बनेंगे टीम इंडिया  के कप्तान, इस टीम के खिलाफ करेंगे टीम की अगुवाई 
 

  वहीं  उपकप्तानी  की जिम्मेदारी  भुवनेश्वर कुमार को सौंपी गई है । बता दें कि    हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस  ने   ट्रॉफी अपने नाम की । टीम में    संजू  सैमसन की वापसी हुई है और  स्टार खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी को पहली  बार मौका मिला है।  बता दें कि राहुल  त्रिपाठी ने  आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था  और  इसलिए उन्हें मौका मिला है।भारतीय टी 20 टीम में  सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है ।

IND vs SA इस भारतीय खिलाड़ी पर भड़के दिग्गज Kapil Dev, जानिए क्या कुछ कहा
 

बता दें कि आईपीएल के दौरान चोटिल   सूर्यकुमार यादव हो गए थे और इस वजह से वह   मुंबई इंडियंस के लिए लीग के  15 वें सीजन में नहीं खेल पाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ   5 टी 20  सीरीज के लिए  उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन फिट होने के बाद वो दोबारा टीम में जगह हासिल करने  में सफल हुए हैं।

IND VS IRE भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए आयरलैंड ने किया टीम का ऐलान, देखें टीम यहां
 

भारत और आयरलैंड के बीच सीरीज को दो मैच  26 और  28 जून को मालाहाइड   (डब्लिन ) में खेले जाएंगे। इस दौरान  ही भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे  पर  अभ्यास मैच खेल रहे होंगे।  1 जुलाई से भारत और  इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा। वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर टीम के  कोच रूप में  नजर आएंगे । इस  बात का ऐलान बीसीसीआई ने पहले ही कर दिया था।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम:
एंड्रयू बलबर्नी (कप्तान), मार्क अडेर, कर्टिस कैंफर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग।