×

IND VS BAN भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी। टीम इंडिया को अगले महीने बांग्लादेश के दौरे पर तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है । बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है । बांग्लादेश की टीम में ऑलराउंड शाकिब अल हसन, तेज गेंदबाज इबादत हुसैन और ऑफ स्पिन ऑलराउंडर यासिर  अली की वापसी हुई है।

IND vs NZ 1st ODI पहले ही वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए दो घातक गेंदबाजों ने किया डेब्यू, देखें VIDEO
 

बांग्लादेश वनडे सीरीज के लिए मोसादेक हुसैन, स्पिनर तैजुल इस्लाम और तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम के  साथ-साथ बल्लेबाज मोहम्मद नईम को मौका नहीं दिया, जिन्हें पिछले दिनों जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे और  तीसरे वनडे के लिए नूरुल हसन और लिटन दास और इबादत को टीम में शामिल किया गया था।

IND vs NZ 1st ODI Live  न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

ये खिलाड़ी चोटों का सामना कर रहे हैं। बांग्लादेश और  भारत के बीच पहले दो  वनडे मैच ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट  स्टेडियम में 4 और 7 दिसंबर को खेले जाने तय है। वहीं  तीसरा  और आखिरी वनडे मैच पहले जहां ढाका में होने वाला था, अब 10 दिसंबर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में  खेला जाएगा।

IND vs NZ न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए  Aakash Chopra ने चुनी प्लेइंग XI, धवन के साथ ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग
 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने आखिरी वनडे मैच का स्थान बाद में बदला है।भारत और बांग्लादेश के बीच स्थानीय समय के हिसाब से  दोपहर 12 बजे से मैच शुरु हो जाएंगे । मौजूदा  समय में आईसीसी  वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम  तीसरे नंबर पर मौजूद है जबकि बांग्लादेश की टीम सातवें स्थान पर है । सभी वनडे मैच  , वनडे विश्व कप   सुपर लीग  का हिस्सा नहीं है । बांग्लादेश  के  खिलाफ सीरीज के लिए भारत पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर चुका है।

बांग्लादेश टीम : तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक बिजॉय, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, इबादत हुसैन, नसुम अहमद, महमूद उल्लाह, नजमुल हुसैन शान्तो और काजी नूरुल हसन सोहन