×

Hardik Pandya बनेंगे टीम इंडिया  के कप्तान, इस टीम के खिलाफ करेंगे टीम की अगुवाई 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टीम इंडिया इसी महीने आयरलैंड के दौरे पर जाने वाली है,जहां   दो मैचों की टी 20 सीरीज खेलने वाली है ।ख़बर है कि  आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या  को    सौंपी जा सकती है । बता दें कि हार्दिक पांड्या ने हाल ही  में आईपीएल 2022 में शानदार कप्तानी करते हुए गुजरात टाइटंस  को खिताब दिलाने का काम किया।

IND vs SA इस भारतीय खिलाड़ी पर भड़के दिग्गज Kapil Dev, जानिए क्या कुछ कहा

यही वजह है कि   अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी हार्दिक  पांड्या पर बतौर कप्तान भरोसा किया   जा सकता है।  सूत्रों से  मिली जानकारी की माने तो हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम में अब एक बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है । टीम इंडिया इन दिनों  दक्षिण अफ्रीका के  खिलाफ  पांच टी 20 मैचों की सीरीज खेल रही है।

IND VS IRE भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए आयरलैंड ने किया टीम का ऐलान, देखें टीम यहां

इस  सीरीज के तहत भारतीय टीम की कप्तानी  ऋषभ पंत के हाथों में हैं । बतौर कप्तान ऋषभ पंत खुद को साबित नहीं कर पाए हैं । सीरीज के पहले दो मैच में  हार का सामना करना पड़ा, हालांकि तीसरे टी 20 मैच के तहत वह जीत दर्ज करने में सफल रहे ।

NZ को  लगा बड़ा झटका Kane Williamson के बाद ये खिलाड़ी निकला कोरोना पॉजिटिव 

ऋषभ पंत पर    बतौर कप्तान  अब शायद आगे भरोसा नहीं किया जा सकता है और  इसलिए हार्दिक पांड्या को  टीम की अगुवाई सौंपी जा सकती है। नियमित कप्तान रोहित  शर्मा को    फिलहाल आराम दिया गया है और  उनकी इंग्लैंड दौरे के लिए वापसी होगी। रोहित की गौरमौजूदगी  में दक्षिण  अफ्रीकाके खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए केएल राहूुल को कप्तान बनाया गया  था लेकिन वह चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए।यही  वजह रही  कि फिर टीम इंडिया की कमान ऋषभ पंत को सौंपी गई।