×

Ben Stokes के ODI क्रिकेट से संन्यास से दुखी  हुए फैंस ने सोशल मीडिया पर दिया ये रिएक्शन
 

 

  क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  इंग्लैंड के  घातक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने  वनडे अंतर्राष्ट्रीय   क्रिकेट से संन्यास का  ऐलान कर दिया है। बेन स्टोक्स  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को आखिरी वनडे मैच खेलने वाले हैं।  यह  मुकाबला बेन स्टोक्स के घरेलू मैदान डरहम में खेला जाएगा। बेन स्टोक्स इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आए।उन्होंने 48 रन बनाए ।हालांकि उन्हें विकेट नहीं मिल सका।

Ben Stokes Retirement जानिए किस टीम के खिलाफ स्टोक्स ने खेली थी वनडे की सर्वश्रेष्ठ पारी
 

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए  104 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उन्होने 39.45 की  औसत और  95.27 के स्ट्राइक रेट से  2919 रन बनाए। वहीं  गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन करते हुए  74 विकेट लिए। कुछ ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।  बेन स्टोक्स ने संन्यास के अपने  जारी  बयान  में कहा कि वह मंगलवार को इंग्लैंड के लिए अपना   अंतिम वनडे खेलेंगे।  संन्यास  के फैसले पर बेन स्टोक्स ने कहा,  यह फैसला मेरे लिए काफी  मुश्किल रहा।

हर प्रारूप में बल्ले से कहर ढाह रहे हैं Rishabh Pant,  ये आंकड़े हैं सबूत 
 


मैंने अपने साथियों के साथ खेलने का हमेशा लुत्फ उठाया है। मैं यह बात स्वीकार करता हूं कि इस  प्रारूप में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहा हूं। इंग्लैंड की जर्सी इससे कम कुछ भी डिजर्व नहीं करती है।

केवल ऐसा नहीं था कि मुझे पर वर्कलोड बढ़ रहा है बल्कि मुझे ऐसा भी लग रहा था कि मैं किसी युवा की जगह खा रहा हूं, जो इंग्लैंड के लिए काफी कुछ योगदान दे सकता है।बेन स्टोक्स  युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए संन्यास का  ऐलान कर रहे हैं। बेन स्टोक्स  साथ ही  अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से संन्यास के बाद टेस्ट क्रिकेट पर  फोकस करने वाले हैं।


Ind Vs Eng टीम इंडिया के जीत के जश्न में Rishabh Pan ने  Ravi Shastri को थमाई शैंपेन बोतल, देखेंं VIDEO