×

England T20 WC Squad इंग्लैंड ने टी 20 विश्व कप के लिए किया टीम का ऐलान, दो दिग्गज खिलाड़ियों का कटा पत्ता
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। इस साल अक्टूबर- नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है ।टी 20 विश्व कप के लिए जहां टीम की कमान जोस बटलर को सौंपी गई है । टीम में जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को जगह नहीं मिली है।

Asia Cup 2022, PAK vs HK Live Streaming  पाकिस्तान- हॉन्गकॉन्ग के मैच को कब -कहां और किस चैनल पर देखें लाइव
 


।वहीं तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को भी टी 20 विश्व कप टीम में जगह नहीं दी गई है।इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के लिए जो 15 सदस्यीय टीम चुनी है,उसमें पांच विशेषज्ञ तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स को जगह है ।साथ ही दो तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर को भी शामिल किया गया है।

Asia Cup 2022 PAK vs HK पाकिस्तान- हॉन्गकॉन्ग की टक्कर, जानिए पिच रिपोर्ट और प्लेइंग XI

इंग्लैंड ने टी 20 विश्व कप की टीम का ऐलान करने के साथ ही पाकिस्तान दौरे पर होने वाली टी 20 सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान किया है। बता दें कि इंग्लैंड 20 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगी। टी 20 विश्व कप से पहले यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है ।

Asia Cup 2022 Shakib Al Hasan ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, किया ये बड़ा कारनामा

पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए 19 सदस्यीय टीम का ऐलान  इंग्लैंड द्वारा किया है। पाकिस्तान दौरे के लिए क्रिस जॉर्डन और लियाम लिविंगस्टोन को शामिल नहीं किया गया है जो टी 20विश्व कप टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा 5 अऩकैप्ड प्लेयर्स को टीम में रखा गया है।बता दें कि इन दिनों सभी टीमें टी 20 विश्व कप की तैयारी में जुटी हुई हैं।  हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने भी टी 20 विश्व कप  टीम का ऐलान किया था। भारत और पाकिस्तान जैसी एशिया कप में व्यस्त हैं और इस टूर्नामेंट के बाद भी वे टीमों का  ऐलान कर सकते हैं।

 इंग्लैंड का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड: जोस बटलर (C), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरॉन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.



पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड की स्क्वाड: जोस बटलर (C), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरॉन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकीट, लियाम डॉसन, रीचर्ड ग्लीसन, टॉम हेल्म, विल जैक्स, ल्यूक वुड.