×

 ENG VS IND टीम इंडिया के पास 15 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर इतिहास रचने का है मौका 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  भारतीय टीम  पिछली सीरीज का बचा हुआ  आखिरी टेस्ट  इंग्लैंड   के  खिलाफ  1जुलाई से खेलने वाली है। टीम इंडिया टेस्ट  सीरीज में  2-1 से आगे चल रही है। भारतीय टीम के पास इंग्लैंड की धरती पर इतिहास रचने का मौका  रहने वाला है। भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2007 में इंग्लैंड की  धरती पर टेस्ट सीरीज जीती थी । तब टीम इंडिया की कप्तानी    राहुल द्रविड़ के हाथों  में थी।

ENG vs SA इंग्लैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ने किया टेस्ट, वनडे और टी 20 टीम का ऐलान

टीम इंडिया के पास   एक बार फिर इतिहास दोहराने का मौका होगा।हालांकि आखिरी टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले   टीम इंडिया को बड़ा झटका भी लगा और टीम के नियमित कप्तान    रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए। टीम इंडिया के लिए  बुरी ख़बर यह है कि रोहित शर्मा आखिरी टेस्ट से बाहर हो जाएंगे   और उनकी जगह   तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

SL VS AUS नाथन लायन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, टेस्ट क्रिकेट में किया ये कारनामा

पिछले साल   जब भारत ने इंग्लैंड का  दौरा किया था  तब टीम इंडिया की  कमान   विराट कोहली के हाथों में  थी।विराट के नेतृत्व में ही टीम ने बढ़़त हासिलकी थी । विराट कोहली   टेस्ट केसफल कप्तान  रहे हैं।विराट कोहली की कप्तानी की कमी   इंग्लैंड दौरे परटीम इंडिया को खल सकती है। 

IND vs ENG  आखिरी टेस्ट से बाहर हुए Rohit Sharma, इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड पर जीत दर्ज करना आसान नहीं रहने वाला है।भारत और  इंग्लैंड के बीच यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और  ऐसे में दोनों टीमों के लिए मैच महत्वपूर्ण होगा ताकि जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में सुधार किया जा सके।वैसे  टीम इंडिया अगर आखिरी टेस्ट ड्रॉ भी कराती है तो भी वह आसानी से सीरीज जीत जाएगी।