×

Breaking IPL 2022 2nd Qualifier, RR vs RCB Live राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला

 

क्रिकेट न्यूज़  डेस्क।।आईपीएल 2022 का  दूसरा क्वालिफायर मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है।अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमें आमने -सामने हैं।ख़बर लिखे जाने तक  मैच में  टॉस हो चुका था,जहां  राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। बता दें कि  राजस्थान रॉयल्स को पहले क्वालिफायर मैच में   गुजरात टाइटंस से हार मिली थी।

IPL 2022 RCB को मात देकर RR ने रचेगी इतिहास, 14 साल बाद कर सकती ये कारनामा


राजस्थान की टीम लीग स्टेज में अंक तालिका में टॉप  2 में रही और जिसके कारण उसे फाइनल में पहुंचने का  एक मौका मिला। आरसीबी ने एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स को मात दी।डुप्लेसी की अगुवाई वाली आरसीबी को अब दूसरे क्वालिफायर  में राजस्थान  को मात देना होगी ।तभी वह फाइनल में  पहुंचेगी। जो भीटीम आज का मैच जीतेगी वो   29 मई को  गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मैच खेलने उतरेगी।

IPL 2022 क्वॉलिफायर 2 मैच से पहले RCB के Dinesh Karthik को मिली कड़ी, जानिए आखिर क्यों

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में प्लेऑफ में दौर में ये दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत है ।इससे पहले दोनों टीमें प्लेऑफ दौर के लिए  एलिमिनेटर मुकाबले में साल 2015 में पुणे में भिड़ीं थी। इस मुकाबले में आरसीबी ने राजस्थान को 71 रन के बड़े  अंतर से मात देकर दूसरे क्वालिफायर  में जगह बनाई थी ,लेकिन वहां चेन्नई सुपरकिंग्स  के खिलाफ हार मिली थी और फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी थी। 

IPL 2022 Qualifier 2  युजवेंद्र चहल 1 विकेट लेते हुए रचेंगे इतिहास,  इस बड़े रिकॉर्ड पर करेंगे कब्जा 

बैंगलोर  और  राजस्थान दोनों ही मौजूदा सीजन की दमदार टीमें  हैं  और ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है। लेकिन यहां कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है, यह देखना बड़ा दिलचस्प रहने वाला है।आरसीबी  भी आईपीएल के इतिहास में   अब तक एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है।