×

 Breaking, IND vs NZ 1st T20 Live: भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20 मैच के तहत शुक्रवार को आमना-सामना हो रहा है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला रांची के मैदान पर खेला जा रहा है। ख़बर लिखे जाने मुकाबले में टॉस हो गया था यहां टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

IND vs NZ के मैचों के समय में हुआ बदलाव, इतने बजे से खेला जाएगा पहला टी 20, जानिए कैसे देखें LIVE
 

बता दें कि मुकाबले में दूसरी पारी के तहत गेंदबाजी करने वाली टीम के सामने चुनौतियां हो सकती हैं क्योंकि ओस की बड़ी भूमिका रहने वाली है। आज यहां भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है ।वहीं न्यूजीलैंड का नेतृत्व मिशेल सेंटनर कर रहे हैं। गौरतलब हो कि टी20 विश्व कप 2022 के बाद से भारत की टी20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है ।

World Cup 2023 जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने लिया बहुत बड़ा फैसला, Brian Lara को सौंप दी अहम जिम्मेदारी
 

यही नहीं पांड्या की कप्तानी में टीम में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अपनी लय जारी रखना चाहेगी। न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर अपने सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में है और ऐसे में उसे इसकी कमी खल रही है।

IND vs NZ: पहले टी20 के लिए इस दिग्गज ने किया Team India की प्लेइंग XI का ऐलान, इन युवा प्लेयर्स का चुना
 

आज यहां सीरीज के पहले टी20 मैच के तहत भारत और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है।टीम इंडिया में कई स्टार खिलाड़ी शामिल हैं जो मुकाबले में धमाल मचा सकते हैं ।दूसरी ओर न्यूजीलैंड को भी कम नहीं आंका जा सकता क्योंकि वह भी इस प्रारूप की खतरनाक टीम रही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों की निगाहें पहला मैच जीतकर सीरीज का आगाज जीतने के साथ करने पर होंगी।

टीमें:
न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (w), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर (c), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर
भारत (प्लेइंग इलेवन): इशान किशन (w), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (c), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह