×

World Test Championship Final 2023 और 2025 को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, फाइनल मैच इन मैदान पर खेले जाएंगे
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र का फाइनल अगले साल जून में खेला जाएगा।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 2023 फाइनल और 2025 के फाइनल का आयोजन किस मैदान पर होगा ,इसका ऐलान कर दिया गया है।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल ओवल के ऐतिहासिक मैदान पर होगा।वहीं तीसरे चक्र यानि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 का फाइनल लॉर्ड्स  के मैदान पर होगा।

IND vs AUS टीम इंडिया की हार के बीच Suryakumar Yadav को हुआ ये जबरदस्त फायदा
 


इस बारे में आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलार्डिस ने अपने बयान में कहा , हम खुश हैं कि अगले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल का मेजबान द ओवल होगा और इसके बाद हम 2025 का फाइनल लॉर्ड्स में कराएंगे।गौरतलब हो कि पिछले साल जून में  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले चक्र  2019-2021 का फाइनल  भारत और न्यूजीलैंड के बीच  हुआ था।दोनों टीमें साउथैंप्टन के मैदान पर आमने -सामने हुई थीं ।

The Ashes 2023 Schedule एशेज सीरीज के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब-कहां खेले जाएंगे मैच

हालांकि पहले फाइनल मैच लॉर्ड्स के मैदान पर होना था लेकिन कोरोना के चलते फाइऩल को साउथैंप्टन में शिफ्ट करना पड़ा था। मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के चक्र की बात करें तो रोमांचक भिड़ंत टीमों के बीच देखने को मिली ।

इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी, T20 World Cup 2022 के फाइनल में भिड़ सकती हैं ये दो टीमें

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में  फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका इस वक्त शीर्ष  की दो टीमें हैं । ऑस्ट्रेलिया 70  पर्सेंटेज प्वाइँट्स के साथ पहले पायदान पर है। दक्षिण अफ्रीका 60 पर्सेंटेज प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है। टॉप 5 में  भारत (52.08%)  शामिल है।विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में भारतीय टीम फाइनल में पहुंच पाएगी  या नहीं, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।अभी भारत की राह कठिन है।