×

Bhuvneshwar Kumar ने किया बड़ा कमाल, बना डाला अब ये रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। एशिया कप 2022 में भारत ने अपने पहले ही मैच के तहत  पाकिस्तान को  5 विकेट  से  मात देने का काम किया। टीम इंडिया की इस जीत में तेज  गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का अहम योगदान रहा है।भुवनेश्वर कुमार ने घातक प्रदर्शन करते हुए  4 विकेट  अपने नाम करने का काम किया ।

Asia Cup 2022 पाकिस्तान के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत से गदगद हुए PM Modi, टीम इंडिया को ऐसे दी बधाई
 


भुवी ने घातक गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के  खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।  पाकिस्तान के  खिलाफ मैच में  भुवनेश्वर  कुमार ने  शुरुआत कसी ही हुई गेंदबाजी के साथ की ।उन्होने  पाकिस्तान को  बड़ा  झटका दिया और कप्तान  बाबर आजम को  पवेलियन की राह दिखाई।

Asia Cup 2022 पाक के खिलाफ नहीं चला Rohit Sharma का बल्ला, फिर भी हिटमैन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ भुवी ने अपने चार ओवर के कोटे में  6.50 की इकोनॉमी  से सिर्फ  26 रन दिए और  4 विकेट लिए।   टी 20  अंतर्राष्ट्रीय में किसी भी भारतीय गेंदबाज का यह पाकिस्तान के खिलाफ अब तक  सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा है।   अब पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 में बेस्ट  प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार के नाम ही दर्ज हो गया है।भुवनेश्वर कुमार टी 20  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय  गेंदबाज बन गए हैं।

Asia Cup 2022, IND vs PAK  जीत के बाद भी इस भारतीय खिलाड़ी की फैंस ने ट्विटर पर उड़ाई धज्जियां, जमकर किया ट्रोल

पाकिस्तान के खिलाफ  5 पारियों में  भुवी ने  9 विकेट लिए हैं।इस  मामले में दूसरे नंबर पर   स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने जिन्होंने 7 विकेट  लिए हैं।बता दें कि  भुवनेश्वर कुमार अपने डेब्यू करने के बाद से भारत के लिए भरोसेमंद  गेंदबाज बन गएहैं । उन्होंने कई   अहम मुकाबलों में  पर टीम इंडिया  को जीत दिलाई है । भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141  और 72 टी 20 मैचों में 73 विकेट अपने नाम किए हैं ।