×

AUS के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले Team India की बड़ी कमजोरी हुई दूर, अब जीत मिलना तय  

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। एशिया कप 2022 में भारतीय टीम की बड़ी कमजोरी सामने आई थी । दरअसल टूर्नामेंट में जसप्रीत बुमराह के बिना भारतीय टीम का तेज गेंदबाजी विभाग कमजोर नजर आया था । जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से एशिया कप का हिस्सा नही बने थे । हालांकि अब टी 20विश्व कप 2022 से पहले जब  भारत को  ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंना है तो भारतीय टीम की कमजोरी दूर हो गई है , क्योंकि जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है।

IND VS AUS  विराट कोहली का ये दोस्त रोहित सेना की ना उड़ा दे धज्जियां, देखें VIDEO

यही नहीं  बुमराह के साथ ही  हर्षल पटेल भी टीम में लौटे हैं , वह भी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे , इसके अलावा मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को भी शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए भारत का  तेज गेंदबाजी विभाग काफी मजबूत हो गया है।

जसप्रीत बुमराह टीम के मुख्य गेंदबाज हैं और जब वह लय में  होते हैं तो टीम को अकेले ही जीत दिला सकते हैं ।. टी 20 विश्व कप से पहले भारत के लिए  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज अहम रहने वाली है।टी 20 विश्व कप का  आयोजन  ऑस्ट्रेलिया में होना है   जहां  तेज गेंदबाजों  को मदद मिलती है ।

भारतीय तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी घरेलू धरती पर विश्व कप की पुख्ता तैयारी कर सकते हैं। टीम इंडिया के पास  तेज  गेंदबाजों की भरमार हैं, लेकिन   जीत के लिए लिए  इनका फॉर्म में रहने जरूरी हो  जाता है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और फिर  दक्षिण अफ्रीका के  खिलाफ टी 20 सीरीज में  भारतीय तेज गेंदबाजों  पर सबकी  नजरें टिकी होंगी ।इससे ही तय हो पाएगा कि वह टी 20विश्व कप में क्या कमला कर  पाते हैं।

खराब स्ट्राइक रेट को लेकर हो रही आलोचना पर KL Rahul ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कुछ कहा