×

T20 World Cup से पहले BCCI ने ऐसा कुछ कर पाकिस्तान को दिया झटका, फैंस भी होंगे मायूस
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। टी 20 विश्व कप 2022 में क्रिकेट फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का इंतेजार कर  रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच  बीसीसीआई ने एक ऐसा फैसला लिया है, जिससे क्रिकेट फैंस मायूस हो सकते हैं।दरअसल बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज होने की कोई संभावना नहीं हैं।

T20 World Cup के इतिहास में Virat Kohli का अब तक ऐसा रहा है रिकॉर्ड,  देखें आंकड़े यहां 
 

बता दें कि दोनों देशों के बीच आपसी संबंध खराब होने की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे वक्त से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है।भारत और पाकिस्तान आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में ही आमने -सामने होती हैं। हालांकि काफी वक्त से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज की मांग की जा रही है।

Ind vs Pak पाकिस्तान के दिग्गज ने उगला जहर,  भुवनेश्वर कुमार को लेकर कही ये बात

पर बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि वह अभी भी भारत और पाकिस्तान   के बीच द्विपक्षीय सीरीज कराने के लिए तैयार नहीं हैं।बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आगामी पांच साल तक कोई  द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाएगी । बीसीसीआई ने अपने सभी हितधारकों को इस बारे में ऑफिशियल जानकारी दे दी है।टीम इंडिया के   2023-2027 के एफटीपी चक्र में पाकिस्तान के साथ कोई सीरीज नहीं है।

T20 World Cup 2022 भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले पर मंडराया रद्द होने का संकट, जानिए आखिर क्या है वजह 
 

भारत  सरकार से मंजूरी नहीं मिलने तक  बीसीसीआई  पाकिस्तान के साथ कोई द्विपक्षीय सीरीज  नहीं खेल सकता है, बोर्ड ने यह बात साफ कर दी है । भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के फैंस इस बात से निराश जरूर होंगे । कई क्रिकेट फैंस  मांग कर रहे हैं कि भारत और  पाकिस्तान के बीच ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट  होना चाहिए। पर ऐसा संभव नहीं है क्योंकि राजनैतिक संबंध आड़े आ  रहे हैं।