×

बतौर कप्तान Babar Azam ने रचा इतिहास, Rohit Sharma के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शानदार शतकीय पारी खेलकर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच  में10 विकेट से जीत दिलाई।बाबर आजम ने  तूफानी शतक जड़कर कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए हैं । यही नहीं  बाबर आजम ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी  भी कर डाली। टी 20  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान एकसे ज्यादा शतक तीन खिलाड़ी ही लगा पाए हैं ।

IND vs AUS 2nd T20I Live Cricket Streaming जानिए कब कहां और कैसे देखें दूसरे टी 20 मैच का लाइव प्रसारण

पहला नाम रोहित शर्मा का आता है, दूसरे नंबर पर स्विट्जरलैंड के फहीम नाजिर हैं और अब इस सूची में बाबर  का नाम भी  जुड़ गया है ।इन तीनों ही खिलाड़ियों के कप्तान के तौर पर टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दो -दो सेंचुरी लगाई हैं ।बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 110 रनों की पारी खेली ।

IND vs AUS 2nd T20I टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मैच, जानिए कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

बाबर आजम ने इस दौरान 66 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और पांच छक्के की मदद से यह पारी खेली। पाकिस्तान  ने इस तरह से सात मैचों की टी 20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है ।पहले टी 20 मैच के तहत इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी और अब पाकिस्तान ने दूसरे टी 20 मैच के तहत जीत दर्ज करके सीरीज में बराबरी कर ली है।

IND VS AUS दूसरे टी 20 में बारिश डालेगी ख़लल, जानिए मौसम और पिच का हाल 

 मुकाबले में पाकिस्तान के समने 200 रनों का लक्ष्य था, जिसे टीम ने  कप्तान बाबर आजम के अलावा मोहम्मद रिजवान की पारी के दम पर  हासिल की ।मोहम्मद रिजवान ने भी बाबर आजम की तरह जलवा दिखाया। उन्होंने 51 गेंदों में 5 चौके और   4 छक्के की मदद से  नाबाद 88 रनों की पारी खेली।