×

BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly ने किया ऐलान, अगले साल पुराने फॉर्मेट में खेला जाएगा IPL

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।। अगले साल से आईपीएल पुराने प्रारूप में खेला जाएगा।बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद बड़ा ऐलान किया है। आईपीएल 2023 पुराने प्रारूप के तहत आयोजित होगा , जिसमें टीमें अपने घरेलू  मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलती थी । बता दें कि  कोरोना की वजह से आईपीएल  के प्रारूप में बदलाव किया गया था, लेकिन अगले साल से लीग का सीजन पुराने अवतार में ही होगा।

IND vs AUS मैच का टिकट लेने उमड़ा जन सैलाब, भगदड़ मचाने से कई फैंस हुए घायल
 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने घरेलू क्रिकेट के सभी इकाइयों को भी संदेश भेजकर सूचित कर दिया  है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य इकाइयों को  भेजे गए संदेश में कहा, आईपीएल को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी। बता  दें कि आईपीएल 2022  से  दस टीमों ने भाग लेने  एक सीजन में शुरु किया है ।  

T20 World Cup 2022 से पहले Rohit Sharma एंड कंपनी को इस दिग्गज ने दी चेतावनी

आईपीएल काफी बड़ा टूर्नामेंट हो चला है ।  पिछले कुछ सीजन कोरोना की वजह से प्रभावित हुआ।हालांकि आईपीएल 2022 का आयोजन  भारत में ही  हुआ था ,लेकिन इससे पहले के सीजन देश से बाहर आयोजित किए गए थे ।

Shahid Afridi ने PCB पर लगाए थे गंभीर आरोप, बोर्ड के मुखिया Ramiz Raja ने दी प्रतिक्रिया
 

आईपीएल 2023 भी भारत में ही आयोजित होगा यह तय माना जा रहा है। बोर्ड   भी अभी से इसकी तैयारी में जुट गया है। बता दें कि  बीसीसीआई  पुरुष आईपीएल का तो  लगातार सफल आयोजन करा ही रहा है, वहीं महिला आईपीएल का आयोजन कराने  को लेकर भी बोर्ड अपनी योजना पर काम कर  रहा है। साल 2023 में ही महिला आईपीएल का आयोजन बीसीसीआई करवाएगा।