×

BAN vs AFG Asia Cup 2022  बांग्लादेश की टक्कर अफगान से जानिए कैसा होगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। एशिया कप 2022 के पहले ही मैच में श्रीलंका को मात देकर अफगानिस्तान  के हौसले बुलंद हैं । लेकिन अब अफगान   मंगलवार को दूसरे मैच में बांग्लादेश से  भिड़ंने वाली है। दोनों  टीमें शारजाह मैदान  पर आमने -सामनें होंगी। इस मैदान पर मौजूदा टूर्नामेंट का पहला ही  मैच खेला जाएगा।  अफगानिस्तान का नेतृत्व   जहां  मोहम्मद नबी ही करेंगे ,वहीं बांग्लादेश की कप्तानी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के हाथों में रहने वाली है।  

BAN vs AFG Asia Cup 2022  बांग्लादेश की भिड़ंत अफगानिस्तान से, जानिए पिच और मौसम का हाल
 

पहले ही मैच के तहत अफगानिस्तान ने श्रीलंका को बुरी तरह हराया था । अफगान टीम  जबरदस्त फॉर्म में नजर  रही है।  टीम में खतरनाक बल्लेबाज और बेहतरीन स्पिनर शामिल हैं।  मुजीब, राशिद और नबी की तिगड़ी का सामना करना  बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए  आसान नहीं होगा।

IND vs PAK  हार के बाद  रोते हुए ड्रेसिंग रूम में लौटा ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, देखें VIDEO
 

इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम का दारोमदार  तीन बल्लेबाजों पर रहने वाला है । इसमें दो बल्लेबाज शाकिब अल हसन  और मुशफिकुर रहीम ने तो  टी 20 में   100 से अधिक मैच खेले हैं ।ऐसे में बांग्लादेश की बल्लेबाजी में कई अनुभवी टी 20 खिलाड़ी शामिल हैं।

Asia Cup 2022 खास रिकॉर्ड से एक कदम दूर Rohit Sharma, इस टीम के खिलाफ करेंगे बड़ा कारनामा 
 

मध्यक्रम में  में महमूदुल्लाह टीम को मजबूती  प्रदान करते नजर  आ  सकते हैं  । जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार को भुलाकर बांग्लादेश की टीम  एशिया कप में अपना पहला मैच जीत के इरादे से  खेलने उतरेगी। बांग्लादेश टीम  के पास कई बेहतरीन स्पिनर हैं।      अफगानिस्तान ने पहले ही मैच के  तहत शानदार जीत दर्ज की है और ऐसे में वह प्लेइंग इलेवन के तहत शायद ही कोई बदलाव करना चाहे। दूसरी ओर  बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान को उतराना चाहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:
बांग्लादेश: मोहम्मद नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), आफिफ हुसैन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान।
अफगानिस्तान: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनात, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी।