×

Asia Cup 2022 खास रिकॉर्ड से एक कदम दूर Rohit Sharma, इस टीम के खिलाफ करेंगे बड़ा कारनामा 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  एशिया कप 2022 के पहले ही मैच में भारत ने पाकिस्तान को  5 विकेट से मात देने का काम किया । टीम  इंडिया को अब अपने दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग से भिड़ंना है । कप्तान रोहित शर्मा  के पास  टूर्नामेंट के दूसरे मैच में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने  बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए और अब हॉन्गकॉन्ग के  खिलाफ भी वह एक बड़ा कारनामा कर सकते हैं।

IND vs PAK टीम इंडिया की जीत के बाद Shahid Afridi ने उगला जहर, इस खिलाड़ी पर दिया विवादित बयान
 

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम  हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ  31 अगस्त को मैदान पर उतरने वाली है । रोहित शर्मा ने अभी तक 36 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है जिसमें से  उन्हें 30 मैचों में जीत हासिल हुई है ।अगर टीम इंडिया  31 अगस्त को  मुकाबला जीतने में सफल रहती है तो ये रोहित की इस प्रारूप में 31 वीं जीत होगी।

Asia Cup 2022 का तीसरा मैच खेला जाएगा आज, जानिए किन टीमों के बीच होगा मुकाबला 
 

रोहित शर्मा  31वीं जीत के साथ ही सबसे ज्यादा टी 20 मैच जीतने के मामले में दूसरे कप्तान बन जाएंगे। रोहित शर्मा  बतौर कप्तान मैच जीतने के मामले में विराट कोहली के बराबरी पर हैं। विराट कोहली ने   50 टी 20  मैचों में भारतीय  टीम की कप्तानी की थी जिसमें से उन्हें 30 मैचों में  जीत मिली थी ।

Asia Cup 2022 के बीच लंदन रवाना हुए Shaheen Afridi, जानिए आखिर क्यों
 

रोहित शर्मा एक और जीत दर्ज करते ही विराट कोहली  को पछाड़ सकते हैं । रोहित शर्मा  के पास आसानी से विराट का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। हिटमैन   रोहित टीम  इंडिया के लिए शानदार कप्तानी कर  रहे हैं। वैसे भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने   टी 20 में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं।उन्होंन कप्तान रहते हुए 42 मैचों में  जीत दर्ज की थी।