×

Asia Cup 2022  Bhuvneshwar Kumar ने खुद किया बड़ा खुलासा, बताया किस प्लान के तहत पाक को दी मात
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  पाकिस्तान के  खिलाफ   5 विकेट से मिली धमाकेदार  जीत में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का अहम योगदान रहा है। भुवी ने टीम इंडिया के लिए  पाक कप्तान बाबर  आजम समेत  महत्वपूर्ण विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार ने  अपने   4 ओवर में    26 रन देकर    4 विकेट चटकाने का काम किया। मैच के बाद खुलासा करते हुए  भुवी  ने बताया कि  किस प्लान  के तहत  पाकिस्तान को  भारत ने मात देने का काम किया।

Asia Cup 2022 पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप हुआ ये भारतीय गेंदबाज, कप्तान रोहित की बढ़ी टेंशन

भुवी ने  मैच के  बाद कहा,   खिलाडी़ के लिए महत्वूपर्ण है कि उसके  पास  पहले से ही योजना हो , फिर चाहे यह बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी क्योंकि टी 20 काफी तेजी से  बदलने वाला प्रारूप है ।  भुवनेश्वर कुमार ने कहा ,  विकेट से स्विंग  करने में मदद नहीं  मिल रही थी और  उछाल  भी अधिक था इसलिए हमने योजना  बनाई।

IND vs PAK शर्मनाक हार के बाद पाक कप्तान Babar Azam ने बताया, कहां हुई उनकी टीम से चूक 

हम जानते थे कि बल्लेबाज की ताकत क्या है और  जब हम कुछ और गेंद फेंकते हैं तो हमें बेहतर नजरिया मिलता है। भुवी का मानना है कि खेल के बारे में  सोचना  उतना ही  अहम है जितना आपका कौशल । तेज गेंदबाज भुवनेश्वर  कुमार का  यह  भी मानना है कि   बाबर के विकेट ने पाकिस्तान की योजना को नुकसान पहुंचाया  क्योंकि पारी को संवारने के लिए वह उन पर निर्भर करती है।

पाकिस्तान के इस स्टार खिलाड़ी पर Virat Kohli हुए मेहरबान, मैच जीतने के बाद दिया खास तोहफा, देखें VIDEO 

बाबर आजम का विकेट जल्द गिरने से  पाकिस्तान की टीम  लड़खड़ा गई थी। एक तरह से  बाबर को आउट  करके ही टीम इंडिया ने आधा मैच तो जीत लिया था।भुवनेश्वर कुमार का  हाल ही के समय में टी  20 अंतर्राष्ट्रीय  क्रिकेट के तहत शानदार प्रदर्शन रहा है और अब  अपना जलवा एशिया कप में  जलवा कायम रखते दिख रहे हैं।