×

NZ का सूपड़ा साफ करने साथ ही Team India रचा इतिहास, कर दिया यह बड़ा करिश्मा 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करके इतिहास रच दिया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का  तीसरा और आखिरी वनडे मैच बीते दिन मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया।इस मुकाबले के तहत टीम इंडिया ने 90 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की । जीत के साथ ही सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया।

Team India  की जीत के बाद कप्तान Rohit Sharma ने इस युवा प्लेयर को बताया जादूगर, तारीफ में पढ़े कसीदे
 


बता दें कि कीवी टीम  के खिलाफ क्लीन स्वीप के साथ टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया । भारत ने 34 सालों में एक बड़ा करिश्मा तीसरी बार दोहराया है। गौरतलब हो कि भारत ने न्यूजीलैंड को 1988-89 सीरीज में 4-0 से  हराया था। तब भारतीय टीम की कप्तानी दिलीप वेंगसकर के पास थी ।इसके बाद गौतम गंभीर की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को साल 2010 में 5-0 से हराया ।

Rohit Sharma ने जयसूर्या के खास कीर्तिमान को छुआ , ऐतिहासिक रिकॉर्ड पर किया कब्जा

इसके बाद अब 2023  में  भारत ने न्यूजीलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत ने  34 सालों में तीसरी बार न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करने का करिश्मा दिखाया जो एक बड़ी उपलब्धि है।इस बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिलाने में बड़ा योगदान शुभमन गिल का रहा है ।

स्टार बल्लेबाज को शानदार  प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कमाल का खेल दिखाया। तीन  तीन वनडे मैचों सीरीज में  दो शतकों सहित  360 रन बनाए।सीरीज के पहले  मैच के तहत 208 रनों की पारी खेलकर शुभमन गिल ने इतिहास रचा था ।उन्होंने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ने का कारनामा किया था।

IND vs NZ: आखिरी वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह रौंदा, टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे ये 5 खिलाड़ी