×

Team India में पहली बार चयन होने के बाद जानिए क्या कुछ बोले Rahul Tripathi
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत ने आयरलैंड दौरे पर होने वाले दो टी 20 मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है ।आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए जहां हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है जबकि  राहुल त्रि्पाठी जैसे स्टार खिलाड़ी को भी टीम में शामिल किया गया है। राहुल त्रिपाठी को आईपीएल 2022 में   किए शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है  ।

IND VS SA दक्षिण अफ्रीका को लगा करारा झटका, सीरीज से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी
 

यही वजह है कि राहुल त्रिपाठी  पहली बार टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल रहे ।टीम इंडिया में शामिल होने से राहुल त्रिपाठी  भी खुश हैं। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा, यह एक बड़ा मौका है। ये पल मेरे लिए   सपने सच होने जैसा  है। मुझे इस बात की खुशी है कि चयनकर्ता  और  हर किसी ने मुझपर  भरोसा किया और जो कड़ी मेहनत मैंने की उसका आज मुझे फल मिला है।

IND VS IRE आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारत ने किया टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी बना कप्तान
 

उम्मीद करता हूं कि मुझे खेलने का मौका मिलेगा तो मैं  उस दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।बता दें कि पिछले कुछ सालों से    राहुल त्रिपाठी ने   महाराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट  के साथ-साथ   आईपीएल में अच्छा कर रहे हैं । 31  साल के राहुल अब तक  6 बार आईपीएल में खेल चुके हैं और हाल ही सीजन में उनके लिए  सर्वश्रेष्ठ रहा है ।

Hardik Pandya बनेंगे टीम इंडिया  के कप्तान, इस टीम के खिलाफ करेंगे टीम की अगुवाई 
 

उन्होने इस बार सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए  158.24  के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए हैं। राहुल त्रिपाठी  घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं और अब तक  47 प्रथम श्रेणी मैचों में वो 2,540 रन बना चुके हैं। राहुल त्रिपाठी  2017  में पहली बार आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से खेलते हुए नजर आए थे और पहले ही सीजन में  धमाकेदार बल्लेबाजी से सबका दिला जीता था ।  इस सीजन राहुल त्रिपाठी ने 14 मैच में  27.92 के औसत और  146.44 के औसत से 391 रन बनाए हैं।