×

6,6,6,6,6... फिर देखने को मिला Rinku Singh का तूफान, 218.18 की स्ट्राइक रेट से रन ठोक मचाई खलबली
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर रिंकू सिंह ने एक फिर अपनी क्लास दिखाई है।युवा फिनिशर रिंकू सिंह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके महफिल लूटी है। रिंकू सिंह ने 218.18 के स्ट्राइक रेट से रन कूटने का काम किया। रिंकू सिंह ने महज 22 गेंदों में 48 रन ठोक डाले। उन्होंने अपनी इस विस्फोटक पारी में 2 चौके और 5 छक्के लगाए। रिंकू सिंह को अच्छा फिनिशर माना जाता है और टीम इंडिया के लिए उन्होंने एक बार फिर ऐसा ही कुछ करके दिखाया है।

Abhishek Sharma ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्ले से तबाही मचाई, तूफानी पारी से रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई
 

रिंकू सिंह ने अपनी इस विस्फोटक पारी के दम पर टीम इंडिया में लंबे समय के लिए अपनी जगह भी बुक कर ली है। वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब रिंकू सिंह ने ऐसी पारी खेली है, पहले भी वह टीम इंडिया के लिए जलवा दिखाते रहे हैं।रिंकू सिंह ने अपनी आखिरी 13 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 38, 37*, 22*, 31*, 46, 6, 68*, 14, 16*, 9*, 69*, 0 और 48* रन के स्कोर बनाए हैं।

बता दें कि भारत के लिए रिंकू सिंह ने अब तक 17 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें 80.8 की औसत से 404 रन बनाए हैं।इस दौरान दो अर्धशतक लगाए हैं। साथ ही टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में रिंकू सिंह का स्ट्राइक रेट 178.76 का रहा है।रिंकू सिंह टीम इंडिया के लिए बड़ा हथियार बन चुके हैं, जो आने वाले वक्त में अहम साबित होंगे।

आखिर कौन हैं Abhishek Sharma, जिन्होंने छक्कों की हैट्रिक के साथ शतक पूरा कर फैलाई सनसनी, देखें VIDEO
 

गौरतलब हो कि रिंकू सिंह ने सबसे पहले आईपीएल में एक ओवर में पांच छक्के जड़कर सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने केकेआर के लिए खेलते हुए गुजरात टाइटंस के  खिलाफ यह कारनामा करते हुए टीम को असंभव जीत दिलाई थी।

IND VS ZIM  Highlights  अभिषेक-गायकवाड़ ने बल्ले और आवेश-मुकेश गेंद से बरपाया कहर, भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रन से रौंदा