×

4 ऐसे दिग्गज भारतीय बल्लेबाज जो वनडे मैच की पहली गेंद पर हुए आउट

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। हर खिलाड़ी यही चाहता है कि वह  मैच में शानदार प्रदर्शन करके छा जाए। पर टीम इंडिया में कुछ क्रिकेटर्स ऐसे भी आए जो  वनडे मैच की पहली गेंद पर ही विकेट गंवा बैठे।हम यहां चार ऐसे ही भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र कर रहे हैं जो वनडे मैच की पहली गेंद पर ही आउट हुए।

Eid Al Adha 2020:युवराज से लेकर रोहित तक इन क्रिकेटर्स ने दी बकरीद पर मुबारकबाद

वीरेंद्र सहवाग – इस सूची में पहला नाम आता है टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक रहे वीरेंद्र सहवाग। सहवाग 2001 में श्रीलंका के खिलाफ कोलोंबो में वनडे मैच की पहली गेंद पर आउट हुए थे। पर इसके बाद भी सहवाग ने सफलता की ऊंचाईयों को छुआ और वह टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने ।

इंग्लैंड के खिलाफ इन दो गेंदबाजों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं अजहर अली

सौरव गांगुली – गांगुली इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो वनडे में दो बार मैच की पहली गेंद पर आउट हुए । गांगुली पहली बार 1997 में श्रीलंका के खिलाफ पहली बार वनडे मैच की पहली गेंद पर आउट हुए । वहीं 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ डैरेन गफ ने सौरव गांगुली को मैच की पहली गेंद पर आउट किया था।

Eng Vs IRE: इंग्लैंड-आयरलैंड के बीच दूसरा वनडे, जानिए कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच

रवि शास्त्री – भारत के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक रहे रवि शास्त्री का नाम भी इस क्रम में आता है। बता दें कि 1985 में भारत और पाकिस्तान का आमना -सामना एक वनडे मैच के तहत हुआ था जहां रवि शास्त्री और श्रीकांत ने टीम इंडिया की शुरुआत की थी। मैच में पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज इमरान खान ने पहली गेंद पर रवि शास्त्री को पवेलियन भेजा था।

सुनील गावस्कर – टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर वनडे मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं ।1980 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिचर्ड हेडली के गेंद पर उन्होंने विकेट गंवाया था।