×

4 ऐसे खिलाड़ी जो TEST सीरीज में पूरी कर सकते हैं Virat Kohli की कमी

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी तीन मैचों में कप्तान विराट कोहली हिस्सा नहीं होंगे। दरअसल विराट कोहली ने पितृत्व अवकाश लिया है और इसलिए सीरीज का पहला मैच खेलकर वह भारत लौट आएंगे। सबसे बड़ा सवाल है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी की भरपाई टेस्ट सीरीज के दौरान कौन सा खिलाड़ी करेगा। हम यहां चार खिलाड़ी बता रहे हैं जो विराट कोहली की भरपाई कर सकते हैं।

AUS vs IND:कौन पूरी कर सकता है Rohit Sharma की कमी, वॉर्नर ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

चेतेश्वर पुजारा – विराट की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की बड़ी जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर होगी। पुुजारा कंगारू टीम के खिलाफ खतरनाक प्रदर्शन करते हैं। पिछले दौरे पर टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने में उनकी बल्लेबाजी का योगदान रहा था । तब पुजारा शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे।

आखिर क्यों Mohammad Hafeez ने दिग्गज Ramiz Raja की तुलना अपने 12 साल के बेटे से की ?

केएल राहुल- राहुल इस साल अपने प्रदर्शन को लेकर सुर्खियो में हैं। पहले साल के शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन किया । वहीं इसके बाद आईपीएल 2020 में अपना जलवा दिखाया । ऐसे  में टेस्ट सीरीज  के दौरान केएल राहुल की बल्लेबाजी टीम को मजबूत कर सकती है।

आखिर क्यों Mohammad Hafeez ने दिग्गज Ramiz Raja की तुलना अपने 12 साल के बेटे से की ?

मयंक अग्रवाल – केएल राहुल की तरह मयंक अग्रवाल भी आईपीएल में लय में दिखे । वैसे भी टेस्ट प्रारूप के तहत मयंक अंग्रवाल ने टीम इंडिया के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया है। और इसी वजह से वह कंगारू टीम के खिलाफ भी कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं।


रोहित शर्मा – विराट की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। रोहित बतौर सलामी बल्लेबाज टेस्ट में अपने आपको पिछले साल साबित कर चुके हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके खेलने को लेकर फिटनेस की वजह से सशंय जरूर बना हुआ है।

AUS vs IND: स्टार स्पोर्ट्स नहीं बल्कि इन चैनलों पर होगा ऑस्ट्रेलिया और भारत के मैचों का प्रसारण