×

आईपीएल 2020: ‘यह समय हमें भारतीय कोचों को अधिक अवसर देता है,’ दिलीप वेंगसरकर

 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अधिक भारतीय कोच होने चाहिए। वर्तमान में, केवल किंग्स इलेवन पंजाब के पास अनिल कुंबले के रूप में एक भारतीय मुख्य कोच है। अन्य सभी टीमों में विदेशी मुख्य कोच हैं जिनमें साइमन कैटिच (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), महेला जयवर्धने (मुंबई इंडियंस) और स्टीफन फ्लेमिंग (चेन्नई सुपर किंग्स) शामिल हैं।

दिलीप वेंगसरकर का यह भी मानना ​​है कि यदि किसी भारतीय कोच को अन्य टी 20 टूर्नामेंटों में अन्य टी 20 टीमों को कोच करने के लिए नहीं बुलाया जाता है, तो आईपीएल में विदेशी कोचों को नियुक्त करने का कोई कारण नहीं है। उन्होंने कहा:

“मेरा मानना ​​है कि अधिक भारतीय कोचों को आईपीएल टीमों को बस कोच करना चाहिए क्योंकि उनके पास अनुभव है; वे राज्यों को अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर रहे हैं। इसके अलावा, कितने भारतीय कोच ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश आदि देशों की लीग में कोचिंग कर रहे हैं? हमें कोई नहीं मिला। इसलिए हमें विदेशी कोच क्यों रखने चाहिए? “मुझे लगता है कि हमारे कोच समान रूप से अच्छे हैं और उनमें से कुछ भी बेहतर हैं: दिलीप वेंगसरकरअनिल कुंबले आईपीएल में वर्तमान में एकमात्र भारतीय मुख्य कोच हैं

अनिल कुंबले आईपीएल में वर्तमान में एकमात्र भारतीय मुख्य कोच हैं दिलीप वेंगसरकर को भारतीय कोचों की क्षमता पर पूरा भरोसा है और उन्हें लगता है कि उन्हें और मौके दिए जाने चाहिए

“मुझे लगता है कि हमारे कोच समान रूप से अच्छे हैं और उनमें से कुछ भी बेहतर हैं। यह समय है कि हम भारतीय कोचों को अधिक अवसर दें, मुझे यकीन है कि वे बहुत अच्छा करेंगे। उम्मीद है, आईपीएल टीमों में विदेशी कोचों की तुलना में अधिक भारतीय कोच होंगे।”

आईपीएल का 2020 संस्करण 19 सितंबर से शुरू होने वाला है, जिसमें पहला गेम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट यूएई – दुबई, अबू धाबी और शारजाह में तीन स्थानों पर खेला जाएगा।