×

आईपीएल 2020 में सबसे ऊंची एवर व्यूअरशिप होगी: बृजेश पटेल

 

आईपीएल का 13 वां संस्करण आखिरकार शनिवार को खत्म हो गया क्योंकि मुंबई इंडियंस अबू धाबी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने खिताब की रक्षा शुरू करेगी। यह ब्लॉकबस्टर गेम में से एक होगा क्योंकि इतिहास में सबसे सफल टीमों में से दो एक दूसरे को बाहर करने के लिए हैं। आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने रेखांकित किया कि इस वर्ष दर्शकों की संख्या अधिकतम होगी।

COVID-19 महामारी के कारण दो बार स्थगित होने से पहले आईपीएल के 2020 संस्करण की प्रारंभिक शुरुआत 19 मार्च की थी। पूरी दुनिया में अत्यधिक संक्रामक बीमारी के फैलने और मृत्यु दर ने असाधारण रूप से असाधारणता को संदेह में डाल दिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने खिलाड़ियों को जैव-सुरक्षित बुलबुले में रखकर घरेलू सत्र का सफलतापूर्वक संचालन किया, बीसीसीआई ने ऐसा ही किया।

उन्होंने टूर्नामेंट को भारत से यूएई में स्थानांतरित कर दिया क्योंकि पूर्व में तेजी से COVID-19 का आकर्षण का केंद्र बन रहा है। बृजेश पटेल ने कहा कि कैश-रिच लीग को काफी बाधाओं के बाद आगे बढ़ते देखना काफी संतोषजनक है; हालांकि, किसी भी शालीनता के खिलाफ है और दिशानिर्देशों का पालन करने पर जोर देता है। पटेल प्रशंसकों के लिए भी खुश हैं, जो टूर्नामेंट के स्थगित होने और इस साल होने वाली स्थिति के बारे में स्पष्टता की कमी से चिंतित थे। वह इस साल सबसे ज्यादा व्यूअरशिप हासिल करने के लिए पीछे हट गए।

उन्होंने कहा, ‘रास्ते में सभी बाधाओं के बाद आईपीएल को देखना बहुत संतोषजनक है। अंत में, हम ऐसा करने में सक्षम हैं, लेकिन यह केवल शुरुआत है क्योंकि यह एक लंबा टूर्नामेंट है इसलिए हम आत्मसंतुष्ट नहीं हो सकते लेकिन निश्चित रूप से यह बहुत संतोषजनक है। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि क्रिकेट प्रशंसक थोड़ा निराश थे जब यह (आईपीएल) स्थगित कर दिया गया था और टूर्नामेंट के लिए कुछ भी निश्चित नहीं था। लेकिन अब वे (प्रशंसक) कुछ लाइव क्रिकेट देखना चाह रहे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि इस साल दर्शकों की संख्या सबसे अधिक होगी और इस साल का आईपीएल पिछले साल की तुलना में भी बड़ा होना चाहिए, ”पटेल ने एएनआई को बताया।

ब्रिजेश पटेल ने बीसीसीआई और आईपीएल अधिकारियों की कड़ी मेहनत को श्रेय दिया, जिन्होंने इसे पूरा करने के लिए काफी प्रयास किए। वह भारत सरकार का धन्यवाद करने के लिए गए, जिन्होंने उन्हें विदेशों में टूर्नामेंट का मंचन करने की अनुमति दी और ईसीबी ने उन्हें यूएई में प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए समर्थन दिया।

“यह बीसीसीआई और आईपीएल अधिकारियों में हमारे सभी सदस्यों की कड़ी मेहनत और धैर्य भी है, उन्होंने इसे बनाने के लिए बहुत मेहनत की है। शुरुआत करने के लिए, यह भारत सरकार थी जिसने हमें विदेशों में आईपीएल की मेजबानी करने की अनुमति दी थी और वह ईसीबी को भी धन्यवाद देना चाहता था, जो स्वेच्छा से यूएई में आईपीएल करना चाहता था, ”उन्होंने कहा।