×

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा: चयन समिति की बैठक से पहले एक और चोट, नवदीप सैनी घायल

 

ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, रोहित शर्मा और अब नवदीप सैनी (आरसीबी) भी ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन करने के लिए चयनकर्ताओं की बैठक में चोटिल हो गए हैं।

बढ़ती चोट सूची के रूप में चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के लिए भारतीय टीम का चयन करने के लिए बैठते हैं
इशांत शर्मा – रूल आउट
भुवनेश्वर कुमार – रूल आउट
रोहित शर्मा – आईपीएल के दो मैचों में चूक गए, हैमस्ट्रिंग अच्छी नहीं लग रही
हार्दिक पांड्या – मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं, लेकिन गेंदबाजी नहीं कर सकते
मयंक अग्रवाल – मामूली चोट

नवदीप सैनी की चोट की स्थिति क्या है?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रमुख फिजियोथेरेपिस्ट इवान स्पीच ने कहा कि तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 18 वें ओवर में अपनी बद्धी बांटी। 18 वें ओवर की आखिरी गेंद पर सैनी ने दाएं हाथ का अंगूठा घायल कर दिया और मैदान से चले गए। टीम के फिजियो ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि जब सैनी जाना पसंद करेंगे।

सैनी ने कहा कि सैनी ने आखिरी गेंद पर अपनी बद्धी बांटी। वह स्पष्ट रूप से दाहिने हाथ के अंगूठे पर मारा गया। उसने बस वहाँ पर बद्धी को विभाजित किया है, सौभाग्य से, हमारे पास एक अच्छा हाथ सर्जन था, उसने अच्छी तरह से सिलाई की। इसलिए हम सिर्फ रात भर की निगरानी कर सकते हैं और अगले गेम के लिए तैयार होने के बाद इसकी जांच कर सकते हैं। ” विराट ने कहा कि चार-पांच साल पहले वह कोलकाता में था, हमने रक्तस्राव को रोकने में कामयाबी हासिल की और उसने एक प्लास्टिक सर्जन को टांके लगाने के बाद 100 की धुनाई कर दी।
“दुर्भाग्य से आप दो चोटों की तुलना नहीं कर सकते। कुछ लोग इसे प्रबंधित कर सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते। इसकी वजह यह भी है कि सैनी की चोट उनके गेंदबाजी हाथ पर है, इसलिए यह उन पर बहुत अधिक दबाव डालता है इसलिए मुझे यकीन नहीं है कि जब वह जाना अच्छा होगा, तो मैं उम्मीद कर रहा हूं कि वह अगले गेम और बाकी मैचों में अच्छा खेल पाएगा टूर्नामेंट, ”भाषण ने आगे कहा।

आरसीबी फिलहाल 11 मैचों में 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। इसका अगला मुकाबला बुधवार, 28 अक्टूबर को मुंबई के अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होगा।