×

हार्दिक पांड्या ने कीरोन पोलार्ड के लिए आरआर के खिलाफ फिफ्टी के बाद घुटने टेके

 

सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर जेसन होल्डर के कुछ दिनों के बाद “ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम)” आंदोलन के साथ एकजुटता में घुटने टेकते हुए आईपीएल टीमों में से किसी ने भी निराशा व्यक्त नहीं की, हार्दिक पंड्या रविवार को टूर्नामेंट में आने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेल के दौरान मुंबई इंडियंस के स्टार ने घुटने टेक दिए। हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 21 गेंदों में नाबाद 60 रनों की पारी खेली, क्योंकि उन्होंने सीजन का पहला अर्धशतक बनाया था। उनकी इस पारी ने मुंबई इंडियंस को निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 195 रनों का विशाल स्कोर बनाने में मदद की।

हार्दिक पांड्या ने बल्ले से कार्यवाही धीरे-धीरे शुरू की क्योंकि उन्होंने पहले 9 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ आठ सिंगल लिए। लेकिन उसके बाद रॉयल्स को उड़ा देने के बाद उन्होंने कुल नरसंहार किया। उन्होंने पारी के अंत में अपने गियर्स को बदल दिया जब अंकित राजपूत 18 वें ओवर में आए।

मुंबई इंडियंस के स्टार ने 14 गेंदों में 33 रनों की पारी खेलकर पलक झपकते ही ओवर में चार छक्के जड़ दिए। जोफ्रा आर्चर द्वारा फेंके गए 19 वें ओवर में हार्दिक पंड्या ने अंतिम ओवर में कार्तिक त्यागी को दो छक्के और तीन चौके लगाए।

इसी ओवर में उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और घुटने टेककर इसे मनाया। मुंबई इंडियंस के स्टैंड-इन कप्तान कीरोन पोलार्ड हार्दिक पांड्या के हावभाव से खुश थे और उन्होंने हाथ उठाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

इस वर्ष इंग्लैंड में वेस्टइंडीज की टेस्ट श्रृंखला में बीएलएम को समर्थन के एक इशारे के रूप में घुटने टेकना शुरू कर दिया। कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में टीमों ने भी घुटने टेक दिए।

घुटने नहीं टेकने वाली टीमों से निराश जेसन होल्डर:
इस सप्ताह की शुरुआत में, होल्डर ने आईपीएल टीमों द्वारा बीएलएम आंदोलन में अपना काम नहीं करने पर निराशा व्यक्त की थी। उन्होंने क्रिकेट राइटर्स क्लब द्वारा आयोजित एक आभासी समारोह में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की ओर से प्रतिष्ठित पीटर स्मिथ पुरस्कार प्राप्त करते हुए बयान दिया।

“ईमानदार होने के लिए, मुझे इसके (बीएलएम) के आसपास एक बातचीत नहीं करनी थी। कभी-कभी ऐसा लगता है कि यह किसी का ध्यान नहीं गया है, जो एक दुखद बात है, ”होल्डर ने क्रिकेट वेस्टइंडीज वेबसाइट पर पोस्ट किए गए अपने संबोधन में कहा।

“क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इसके बारे में जागरूकता जारी रखने में एक उत्कृष्ट काम किया है। इंग्लैंड में महिलाओं की एक श्रृंखला थी, जहां उन्होंने ब्लैक लाइव्स मैटर लोगो पहना था और इस आंदोलन को आगे भी जारी रखा।