×

AUS vs IND:सिडनी टेस्ट में जीत के लिए टीम इंडिया को करने होंगे ये तीन काम

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच इस वक्त रोमांचक मोड़ पर आ पहुंचा है। तीसरे दिन स्टंप तक ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी का स्कोर 2 विकेट पर 103 रन रहा है।

बता दें कि मैच की पहली पारी में कंगारू टीम ने 338 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में भारत ने 244 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 94 रन की बढ़त हासिल की है। माना जा रहा है कि दोनों टीमों के लिए मैच का चौथा दिन काफी अहम रहने वाला है।

AUS vs IND: जानिए सिडनी टेस्ट में कौन सा खिलाड़ी बन सकता है मैन ऑफ द मैच

वैसे भी टीम इंडिया को अगर अब यहां से मैच में वापसी करते हुए जीत दर्ज करनी है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रणनीति अपनानी होगी। सबसे पहला काम तो टीम इंडिया को यह करना होगा कि चौथे दिन जल्द से जल्द कंगारू टीम की दूसरी पारी को समेटा जाए । एक तरह से टीम इंडिया के गेंदबाजों पर अहम दरोमदार रहने वाला है।

AUS VS IND: भारतीय खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने पर फैंस ने हेड कोच Ravi Shastri को किया ट्रोल

पहली पारी में चार विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा चोटिल हैं और ऐसे में बाकी गेंदबाजों पर टीम की अहम जिम्मेदारी अब रहने वाली है। दूसरी चीज अगर टीम इंडिया को जीत दर्ज करनी हो तो ओपनिंग विभाग में रोहित शर्मा का चलना जरूरी है ।

AUS के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप पांच बल्लेबाज, रोहित टॉप पर

बता दें कि बतौर ओपनर शुभमन गिल तो शानदार फॉर्म में हैं लेकिन रोहित शर्मा पहली पारी के तहत फ्लॉप रहे थे। तीसरी चीज टीम इंडिया की अहम जिम्मेदारी अब रहाणे के कंधों पर होगी। रहाणे को शानदार कप्तानी तो करनी ही होगी टीम के जीत के लिए दूसरी पारी के तहत बल्ले से भी योगदान देना होगा।