×

AUS vs IND: Virat Kohli की कप्तानी में Team india ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस जानकर होंगे हैरान

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया, जहां टीम इंडिया को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा । हार के साथ ही विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

AUS vs IND : पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से जीता मैच

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के साथ ही भारतीय टीम को लगातार 6 अंतर्राष्ट्रीय मैच में हार का सामना करना पड़ा । इससे पहले भारत ने एक के बाद एक 6 या इससे अधिक मैच 2002-2003 में हारे थे। सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच की बात की जाए तो भारतीय टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही फ्लॉप नजर आईं।

AUS vs IND : विराट- रोहित के बीच जो चल रहा है वो दुखद, पूर्व तेज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान

मुकाबले में पहले खेलते हुए कंगारू टीम ने कप्तान एरोन फिंच (114) और स्टीव स्मिथ (105) की शतकीय पारी के दम पर पहाड़ा सा लक्ष्य खड़ा किया । कंगारू टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 374 रन बनाए । वहीं भारतीय टीम बड़े लक्ष्य के दबाव में जीत हासिल नहीं कर सकी । भारतीय टीम के लिए शिखर धवन ने 74 और हार्दिक पांड्या ने 90 रन की अहम पारियों का योगदान दिया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

AUS vs IND : कॉमेंट्री के दौरान एडम गिलक्रिस्ट कर बैठे बड़ी गलती, बाद में मांगनी पड़ी माफी

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 308 रन बनाए। बता दें कि मुकाबले में हार के साथ ही भारतीय टीम पर सीरीज से हारने का खतरा मंडरा गया है। टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है और कंगारू टीम जिस तरह की फॉर्म में नजर आ रही है, उसके बाद भारतीय टीम के लिए दूसरे वनडे से वापसी करना आसान नहीं होगा। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच 29 नवंबर को खेला जाएगा।