×

Aus vs Ind : साल 2020 के अंत के साथ टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ ये खिलाड़ी

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। साल 2020 के अंत के साथ ही भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल तेज गेंदबाज उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें कि उमेश यादव को मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोट का सामना करना पड़ा था।

LOOKBACK 2020: टेस्ट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत इस साल ये टॉप 10 बल्लेबाज रहे फ्लॉप

ख़बरों में यह बात है कि उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे और अब वह भारत लौट रहे हैं। बता दें कि टीम इंडिया के लिए इससे बुरी बात क्या होगी की चार मैचों की सीरीज के दौरान भारत को दूसरे प्रमुख गेंदबाज को खोना पड़ा है। बता दें कि इससे पहले मोहम्मद शमी भी चोट के चलते सीरीज से बाहर  हुए।

LOOKBACK 2020: वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत इन दस बल्लेबाजों का रहा सबसे ज्यादा का औसत

उमेश यादव को लेकर सूत्रों ने कहा कि, उनके स्कैन की रिपोर्ट सामने आ गई है वह तीसरा और चौथा मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। अब ऐसे में उनके ऑस्ट्रेलिया में रुकने का कोई मतलब नहीं हैं बनता है। इस वजह से बेहतर यही है कि वह भारत लौट आए।

LOOKBACK 2020: टेस्ट क्रिकेट के तहत इस साल इन टॉप 10 बल्लेबाजों का रहा सबसे ज्यादा का औसत

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। सीरीज के दूसरे मैच के तहत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से मात देकर सीरीज में 1-1 बराबरी की है। बता दें कि उमेश यादव एक अनुभवी गेंदबाज हैं और ऑस्ट्रेलियाई पर पिचों का भी उन्हें काफी अनुभव है। ऐसे में अब उनकी गैरमौजूदगी भारतीय टीम को भारी पड़ सकती है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच जारी मौजूदा सीरीज रोमांचक स्थिति में है।