×

IND VS SL फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर, टीम इंडिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की है।टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदकर आठवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया है।श्रीलंका की पूरी टीम 15.2 ओवर में 50 रनों पर सिमट गई।टीम इंडिया ने 6.1 ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल किया।

Asia Cup final में भारत के खिलाफ मिली करारी हार, श्रीलंका के नाम दर्ज हुए शर्मनाक रिकॉर्ड
 

टीम इंडिया ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में गेंदें शेष रहने के मामले में सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। टीम इंडिया ने 263 गेंदों पहले यह मैच जीत लिया। इससे पहले साल 2001 में भारतीय टीम की वनडे में सर्वाधिक गेंद शेष रहते हुए जीत आई थी। केन्या के खिलाफ मैच में टीम ने ब्लोंमफोंटेन के मैदान पर 231 गेंदों पहले मुकाबला अपने नाम किया था।भारतीय टीम ने वनडे क्रिकेट  इतिहास में दूसरी बार किसी टूर्नामेंट के  फाइनल में 10 विकेट से जीत हासिल की है।

Asia Cup 2023 final में घातक गेंदबाजी कर भावुक हुए मोहम्मद सिराज, कही दिल छू लेने वाली बात
 

इससे पहले 1998 में जिम्बाब्वे के खिलाफ फाइनल मैच में मिले 197 रनों के लक्ष्य को बिना किसी विकेट खोए हासिल किया था।इसके बाद सूची में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जिन्होंने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी के मैदान पर 118 रनों के लक्ष्य बिना किसी नुकसान के बनाया था। वहीं तीसरे नंबर पर अब टीम इंडिया है जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करते हुए जगह बनाई है।

Asia Cup 2023 मोहम्मद सिराज ने फाइनल में श्रीलंका के परखच्चे उड़ाए, 91 साल का बदल दिया इतिहास 
 

टीम इंडिया अब किसी भी वनडे टूर्नामेंट के फाइनल मैच में सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते हुए जीत हासिल करने के मामले में पहले स्थान पर है । टीम इंडिया ने इस मैच को 263 गेंदें शेष रहते हुए अपने नाम किया।इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था,उन्होंने 226 गेंदें शेष रहते हुए जीत हासिल की थी।