×

Asia Cup 2023 की ट्रॉफी थामे नजर आया ये मिस्ट्री मैन, टीम इंडिया के साथ जीत का जश्न भी मनाया , देखें
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह से धोने का काम किया। टीम इंडिया जब खिताब जीतने के बाद जश्न मना रही थी तो ट्रॉफी उठाए हुए एक मिस्ट्री मैन नजर आया, जिसको लेकर चर्चा है।यह शख्स कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया को प्रैक्टिस करवाने वाले थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र उर्फ रघु थे। टीम इंडिया की तैयारी में उनका भी बहुत योगदान है।

Asia Cup 2023 Prize Money खिताब जीतने पर Team India को मिला इतना ईनाम, हारने वाली श्रीलंका पर भी हुई पैसों की बारिश
 

इसलिए टीम ने उन्हें बिल्कुल आगे कर दिया।बता दें कि विजेता ट्रॉफी मिलने के बाद जब टीम इंडिया जश्न मना रही थी तो कप्तान रोहित शर्मा ने रघु को मंच पर बुला लिया।रोहित न सिर्फ रघु को जश्न में शामिल किया बल्कि सबसे आगे करके उनके हाथ में ट्रॉफी भी थमा दी ।

साल 2014 से ही टीम इंडिया के साथ काम कर रहे रघु हर बैट्समैन थ्रोडाउन करके प्रैक्टिस करवाते हैं। सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़  की सिफारिश पर टीम इंडिया में आए रघु अब टीम का बेहद अहम हिस्सा हैं।

बता दें कि भारतीयटीम को जब अलग-अलग बाउंस और पेस के हिसाब से बैटिंग की तैयारी करनी होती है तो रघु ही काम आते हैं । तीखे बाउंसर हों, शॉर्ट बॉल हो या फिर उछाल वाली गेंद, थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट के लिए इन्हें फेंकना आसान होता है ।राघवेंद्र पहले नेशनल क्रिकेट एकेडमी बैंगलुरु में थे। यहीं पर सचिन और द्रविड़ ने उनका काम देखा था और उन्हें टीम इंडिया में लाने की सिफारिश की थी।एशिया कप फाइनल की बात करें तो श्रीलंका पहले खेलते हुए 50 रनों पर ढेर होगई, वहीं इसके जवाब में भारत ने बिना विकेट खोए जीत हासिल की।