×

Asia Cup 2023 मोहम्मद सिराज ने फाइनल में श्रीलंका के परखच्चे उड़ाए, 91 साल का बदल दिया इतिहास 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।मोहम्मद सिराज ने एशिया कप के फाइनल मैच में श्रीलंका के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए इतिहास पलट दिया। मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से लंका ढहा दी। मोहम्मद सिराज ने मुकाबले में 15 गेंद में 5 विकेट लेकर 91 साल का इतिहास बदल दिया।भारत ने साल 1932 में क्रिकेट जगत में कदम रखा था, लेकिन अभी तक 91 साल के इतिहास में भारतीय क्रिकेट में ऐसा कोई भी गेंदबाज देखने को नहीं मिला है, जिसने एक ओवर में 4 विकेट झटके।

Asia Cup Final में Mohammad Siraj का बड़ा धमाका, 5 विकेट झटक कर रचा इतिहास
 

फाइनल मैच में सिराज ने 16 गेंद ही में पंजा खोला और श्रीलंकाई टीम के परखच्चे उड़ा दिए।मोहम्मद सिराज चौथे स्थान पर आ गए हैं।उनसे पहले दुनिया के महज 3 गेंदबाज ऐसे रहे हैं, जिन्होंने 1 ओवर में 4 बैटर्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया हो।सबसे पहले चमिंडा वास ने ये कारनामा किया था।

Asia Cup 2023 में IND vs SL के फाइनल मैच में होगी रिकॉर्ड्स की बरसात, रोहित से लेकर सिराज तक रचेंगे इतिहास
 

इसके बाद मोहम्मद सामी, आदिल राशिद ये कर चुके हैं ।इसके अलावा  वनडे में सिराज  वनडे में सबसे तेज 5 विकेट  लेने वाले भारतके पहले और विश्व के दूसरे गेंदबाज बने हैं।मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ 7 ओवर की गेंदबाजी की।

इस दौरान एक मेडन ओवर फेंका और साथ ही 21 रन देकर 6 विकेट झटके।उनकी इस घातक गेंदबाजी की वजह से पूरी श्रीलंकाई टीम 15.2 ओवर में 50 रनों पर ढेर हो गई।श्रीलंका के लिए दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके ।मोहम्मद सिराज के अलावा हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए।वहीं जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला। मोहम्मद सिराज को प्रतिभावान माना जाता है और उन्होंने अपनी काबिलियत को साबित किया है।