×

Asia Cup Final में Mohammad Siraj का बड़ा धमाका, 5 विकेट झटक कर रचा इतिहास
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने घातक प्रदर्शन करके दिखाया है। मोहम्मद सिराज ने पहले अपने स्पैल के दूसरे ही ओवर में 4 विकेट झटके, वहीं इसके बाद 5 विकेट का हॉल पूरा किया।मोहम्मद सिराज ने पहली बार वनडे करियर में 5 विकेट का हॉल लिया है। ख़बर लिखे जाने तक मोहम्मद सिराज 6 विकेट लेने में सफल रहे थे। मोहम्मद सिराज अपनी इस घातक गेंदबाजी के दौरान ही वनडे के तहत इतिहास रचते हुए बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।मोहम्मद सिराज वनडे में भारत की ओर से संयुक्त रूप से चौथे सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।उन्होंने 29 वें मैच में ही इस उपलब्धि को अपने नाम कर लिया।

इतने ही मैचों में मोहम्मद शमी ने भी 50 विकेट पूरे किए थे। भारत की ओर से सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड पूर्व गेंदबाज अजीत अगरकर के नाम दर्ज है।उन्होंने 23 मैचों में ऐसा किया। उनके बाद कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह हैं।

चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 23 और जसप्रीत बुमराह ने 28 मैचों में ऐसा किया था।मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका के बल्लेबाज बेबस नजर आए। बता दें कि कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच खेला जा रहा है।एशिया कप के फाइनल मैच के तहत श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। लेकिन कप्तान दासुन शनाका का यह फैसला गलत साबित होता नजर आया है। श्रीलंका के विकेट जिस तरह से गिरे हैं, उससे भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति में मुकाबले हो गई है।

 

 


 


 

null