×

 IND vs PAK T20i Asia Cup 2022 टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा,  टॉस के बाद सामने आई चौंकाने वाली वजह

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला  खेला जा रहा है। दोनों टीमें दुबई  इंटरनेशनल क्रिकेट  स्टेडियम में आमने -सामने हैं। मुकाबले में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने  पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है । भारतीय कप्तान  रोहित  शर्मा के  टॉस हारने के साथ ही टीम इंडिया पर हार का  खतरा मंडरा गया है। दुबई के मैदान पर टॉस की भूमिका अहम होती है।

 IND vs PAK T20i Asia Cup 2022 Live पाकिस्तान ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला 


इस मैदान पर  हमेशा टॉस  जीतने वाली  टीम पहले गेंदबाजी चुनती है और मैच भी जीतती है ।यहां पिछले  18 मैचों में  16 बार   बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैच जीते हैं । आज के मैच के तहत  पाकिस्तान के टॉस जीतने के साथ ही पाकिस्तान की जीत की संभावना बढ़  गई है। 

 IND vs PAK Asia cup 2022 भारत -पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा 'महासंग्राम'', जानिए आज किसे मिलेगी जीत

बता दें कि भारत   टी 20  की बेहतरीन टीम है और वह पिछले कुछ वक्त से लगातार  शानदार प्रदर्शन कर रही है। पिछले  टी 20 विश्व कप के बाद  से भारतीय टीम ने  25 टी 20  अंतर्राष्ट्रीय मैच  खेले हैं।इनमें भारत को 21 मैचों में जीत मिली है  जबकि   3 में हार मिली  है।

IND vs PAK टीम इंडिया में इस घातक ऑलराउंडर की होगी वापसी, पाकिस्तान के खिलाफ मचाएगा गदर

पाकिस्तान ने   पिछले टी 20 विश्व कप  के बाद से अब  तक 9 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच  खेले हैं   7  में जीत दर्ज की और  2 में हार का सामना करना पड़ा।अब तक एशिया कप  में   भारत और पाकिस्तान के बीच  15 मैच खेले हैं ।13 मैचों  में 50-50  ओवर के प्रारूप में और दो मैच टी 20  प्रारूप में हुए हैं।इनमें  9 मैचों में भारत को जीत मिली है । वहीं 5 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं । एक मैच बेनतीजा रहा है।  एशिया कप में पिछली चार भिड़ंत में भारत ने ही जीत हासिल की है।