×

ब्रेकिंग,  Hockey World Cup 2023 में भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, दर्ज की टूर्नामेंट की दूसरी जीत
 

 

खेल न्यूज़ डेस्क। हॉकी विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने कमाल करते हुए वेल्स को 4-2 से मात दे दी । यही नहीं टीम इंडिया ने टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की है । भारतीय टीम ने मुकाबले में पहले हाफ में ही बढ़त लेकर शानदार शुरुआत की ।टीम इंडिया के लिए शमशेर सिंह ने पहला गोल मैच के 21वें मिनट में किया ।इसके बाद आकाशदीप सिंह ने कमाल का खेल दिखाया, वहीं 32 वें और 45 वें मिनट में टीम इंडिया के लिए गोल किए।

Mohammed Siraj का शानदार प्रदर्शन देख खुश हुई उनकी मां, कहा-उम्मीद करती हूं कि वह वर्ल्ड कप खेलेगा
 

बता दें कि वेल्स के खिलाफ जीत के बाद भी भारतीय टीम क्लवार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाई है । बता दें कि टीम इंडिया को सीधे क्वार्टर फाइऩल में पहुंचने के लिए वेल्स को  8-0 से मात देने का काम करना था। पर भारतीय टीम यह कमाल नहीं कर पाई। आपको बता दें कि ग्रुप में टॉप रहने वाली टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह मिलनी है ।

Aakash Chopra के बयान ने अचानक मचा दिया तहलका,Team India से अब इस खिलाड़ी को बाहर करना नामुमकिन
 

भारत के पूल डी में इंग्लैंड  2 जीत और 1 ड्रॉ के साथ टॉप पर है ।इस पूल में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को क्रॉस ओवर खेला होगा। भारत को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए  न्यूजीलैंड से भिड़ंना होगा।

भारत के खिलाफ Test सीरीज से पहले घबराया ये AUS दिग्गज, जानिए आखिर क्या है वजह
 

बता दें कि भारतीय हॉकी टीम के पास लंबे समय के बाद  विश्व कप जीतने का मौका है क्योंकि टूर्नामेंट भारत में ही हो रहा है।लेकिन भारत के लिए  आगे की राह आसान नहीं रहने वाली है। माना जा सकता है कि भारत  के लिए आगे के मुकाबले चुनौतीपूर्ण साबित हो सकते हैं। मौजूदा टूर्नामेंट भारतीय टीम के प्रदर्शन पर सबकी नजरें हैं।