×

IPL 2021 में शामिल हो सकती है 9वीं टीम, BCCI तैयार कर रही है प्लान

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 का समापन 10 नवंबर को हो गया। मुंबई इंडियंस ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया । आईपीएल 13 वें सीजन के बाद अब अगले सीजन यानि आईपीएल 2021 की तैयारियां भी शुरू होने लगी हैं।

AUS VS IND: टीम इंडिया के खिलाफ T20 सीरीज में अलग जर्सी में नजर आएगी ऑस्ट्रेलिया, सामने आया लुक

लीग के 14 वें सीजन की नीलामी का आयोजन इस साल दिसंबर से में किया जाएगा। इसी बीच यह ख़बरें भी है कि बीसीसीआई आईपीएल 2021 में 9 वीं टीम को जोड़ने की तैयारी में है। ख़बरों की माने तो बीसीसीआई अगले साल होने वाले आईपीएल में एक नई टीम जोड़ने को तैयार है और इसलिए बोर्ड एक पूर्व ऑक्शन का आयोजन करवाना चाहता है।

IPL के समाप्त होने के साथ ही फिर सामने आई रवि शास्त्री और सौरव गांगुली के बीच दरार

वर्तमान स्थिति में आईपीएल में सिर्फ 8 टीमें ही हिस्सा लेती हैं और ऐसे में एक टीम के और शमिल होने से यह टूर्नामेंट और ज्यादा रोमांचक और कड़ा हो जाएगा।बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली खुद कह चुके हैं कि आईपीएल 2021 का सीजन मार्च और अप्रैल में खेला जाएगा और इसके देखते हुए अब ज्यादा समय नहीं बचा है ।

IPL 2020 के सफल आयोजन पर BCCI के बॉस सौरव गांगुली ने कही ये बात

आईपीएल के अगले सीजन का आयोजन बीसीसीआई भारत में ही कराने का प्लान बना रही है, वहीं यूएई को बैकअप स्थान के रूप रखा गया है। माना जा रहा है कि आईपीएल में अगर एक टीम और बढ़ती है तो खिलाड़ियों को लिए और अवसर बढ़ जाएंगे । मौजूदा समय में आईपीएल में कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ी भाग लेते हैं। आईपीएल के 13 वें सीजन के सफल आयोजन कराने में भी बीसीसीआई को कई चुनौतियां का सामना करना पड़ा , क्योंकि टूर्नामेंट कोरोना संकट के बीच था।