×

इस देवी की पूजा करने से कतराती हैं महिलाएं वजह जानकर आपको भी लगेगा तगड

 

जयपुर । आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसी देवी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी पूजा करने से महिलाएं डर जाती है। तथा दूर से ही इस देवी के दर्शन करके चली जाती है। आईये जानते हैं कि आखिर इस देवी की पूजा करने से क्यों कतराती हैं महिलाएं। ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिलाएं अपने सुहाग की रक्षा के लिए मां पार्वती की पूजा करती है। लेकिन मां पार्वती का एक रूप है जिसमें वे विधवा स्त्री की तरह दिखती हैं। उसे वैधव्य का प्रतीक मानी जाती हैं। तथा महिलाओं के सुहाग पर वैधव्य का प्रभाव ना पड़े इसके लिए सुहागन महिलाएं देवी के इस स्वरुप की पूजा नहीं करती। शास्त्रों के अनुसार ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को इन देवी का प्राकट्य माना जाता है।
देवी पार्वती के सुहागन से विधवा बनने के पीछे कहा जाता है कि देवी पार्वती को बहुत ही तेज भूख लगती थी। तथा भगवान शिव उनके लिए खाना ढूंढने गए थे। लेकिन काफी देर ढूंढने के बाद भी शिव को खाना नहीं मिला। तथा पार्वती भूख से व्याकुल होकर भगवान शिव को ही निगल जाती हैं।
माना जाता है कि भगवान शिव को निकलने के कारण मां पार्वती का रुप एक विधवा स्त्री की तरह दिखने लगता है। तथा भगवान शिव के शरीर में मौजूद बिष के कारण उनका शरीर नीला पड़ जाता है। यही कारण है कि महिलाएं देवी पा4वती के इस स्वरुप की पूजा नहीं करती। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि देवी के इस स्वरुप की पूजा सरने से उनके सुहाग पर आंच आ सकती है।
आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसी देवी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी पूजा करने से महिलाएं डर जाती है। तथा दूर से ही इस देवी के दर्शन करके चली जाती है। आईये जानते हैं कि आखिर इस देवी की पूजा करने से क्यों कतराती हैं महिलाएं। इस देवी की पूजा करने से कतराती हैं महिलाएं वजह जानकर आपको भी लगेगा तगड