×

शिवजी का ये फूल अपर्ण करने से मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी और सुख शांति

 

वैसे तो दुनिया में हर कोई मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहता हैं मगर मनचाहा जीवनसाथी पाना नसीब पर निर्भर करता हैं।लेकिन ज्योतिष के मुताबिक महादेव पर अगर इस खास फूल को अर्पण किया जाए तो न केवल मनचाहा वर—वधू मिलता हैं, बल्कि विपरीत आकर्षण में भी बढ़ोतरी होती हैं।

माना जाता हैं, कि महादेव तो केवल जल अर्पण करने भर से प्रसन्न होने वाले देवता हैं। मगर बेला के फूल भवगान शिव को तो अतिप्रिय होते हैं। शास्त्रों के मुताबिक सुन्दर और सुशील जीवन साथी प्राप्ति के लिए सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि के पश्चात किसी शिवमंदिर में तांबे या फिर पीतल के लोटे में गंगा जल अगर गंगा जल उपलब्ध न हो तो शुद्ध जल और बेला के कम से कम पांच फूल डाल कर शिवलिंग पर एक धार से चढ़ाना चाहिए। साथ ही साथ ॐ नमः शिवाय मन्त्र का जाप करते रहना चाहिए। ध्यान रहे जल चढ़ाते वक्त जल की धारा टूटनी नहीं चाहिए। अगर गंगा जल का अभाव हो तो शुद्ध जल में कुछ बूंदे गंगा जल की मिला कर भी इस का प्रयोग कर सकते हैं।

वही घर में किसी भी तरह के अशुभता होने पर घर में 12 अंगुल की पलाश की लकड़ी को अगर अभिमंत्रित कर घर में गाड़ दिया जाए तो घर में किसी तरह की अशुभ शक्ति का प्रवेशनही हो सकता हैं। वही अगर आप चाहते हैं,कि आप के घर में सदैव ऋद्धि सिऋि और धन सम्पदा का स्थाई वास रहे तो निवास के मुख्य द्वार पर बैठे हुए गणपति की दो मूर्तियां इस प्रकार लगा दें कि दोनों की पीठ एक दूसरे से सट जाय। इससे निवास में ऋद्धि—सिऋि का वास अवश्य होगा और आप का घर धन—धान्य से हमेशा ही भरा रहेगा। साथ ही कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।