×

भूलकर भी नहीं करने चाहिए ऐसे काम, वरना बुरी आत्माएं कर सकती हैं घर में प्रवेश…

 

हिंदू धर्म शास्त्रों के मुताबिक गरुण पुराण में व्यक्ति की मृत्यु और आत्माओं के बारे में बहुत ही विस्तार से बताया गया हैं। वही गरुण पुराण के मुताबिक जब किसी व्यक्ति की आत्मा को मुक्ति नहीं मिल पाती हैं, तो वह आत्मा लोक और परलोक दोनो के बीच में इधर उधर भटकती रहती हैं। वही ये आत्माएं कई बार अपने होने का एहसास व्यक्ति को दिलाती हैं। वही यह भी माना जाता हैं,कि आत्माएं कई सारी चीजों से आ​कर्षित होकर व्यक्ति के आस—पास आने का प्रयास भी करती हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं,कि वो कौन सी चीजें हैं,जिससे आत्माएं व्यक्ति की ओर आ​कर्षित हो जाती हैं। तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें,कि कभी भी रात में लड़कियों को अपने बालों को खुला नहीं रखना चाहिए। वही खास तौर पर अमावस्या के दिन या फिर पूर्णिमा के दिन तो बिल्कुल भी नहीं। वही ऐसा माना जाता हैं,कि इससे नकारात्मक शक्तियां आप पर अपना प्रभाव बनाने का पूर्ण प्रयाय करती हैं। वही रात के वक्त कभी भी तेज सुगंध वाला कोई इत्र का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ऐसा कहा जाता हैं,कि इससे आत्माएं आपकी ओर आकर्षित हो जाती हैं।

वही अगर कोई व्यक्ति मृत व्यक्तियों को बहुत अधिक याद करता हैं तो उनकी आत्मा आपकी ओर आकर्षित हो जाती हैं और आपके आस—पास भटकने लगती हैं। वही आपको बता दें,कि गर्भवती स्त्रियों के प्रति आत्माएं बहुत ही शीघ्र आकर्षित हो जाती हैं। वही यह भी माना जाता हैं,कि नया शरीर प्राप्त करने के लिए गर्भवती स्त्रियों के आस—पास ही आत्माएं भटकती रहती हैं। इस वजह से कभी भी गर्भवती महिलाओं को अकेले घर से नहीं आना जाना चाहिए।